A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल और डीजल के बाद अब CNG और PNG भी महंगे, गाड़ी के साथ किचन का बजट भी बढ़ा

पेट्रोल और डीजल के बाद अब CNG और PNG भी महंगे, गाड़ी के साथ किचन का बजट भी बढ़ा

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक CNG की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। देर रात से यह बढ़ोतरी लागू हो चुकी है

IGL rises CNG and PNG price- India TV Paisa IGL rises CNG and PNG price from midnight 

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की महंगाई के बाद अब राजधानी दिल्ली और पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में CNG के साथ PNG की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो गई है। देर रात से दिल्ली समेत पूरे NCR में CNG और PNG के बढ़े हुए दाम लागू हो गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक CNG की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है।

अब इतना हो गया CNG का दाम

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में CNG का दाम अब बढ़कर 40.61 रुपए प्रति किलो, दिल्ली को छोड़ बाकी NCR में 47.05 रुपए प्रति किलो और रेवाड़ी में 51.62 रुपए प्रति किलो हो गया है। रात 12.30 बजे से लेकर सुबह 5.30 बजे के बीच दिल्ली के कुछ चनिंदा आउटलेट्स पर CNG का दाम 39.11 रुपए और NCR के कुछ चुनिंदा आउटलेट्स पर 45.55 रुपए प्रति किलो होगा।

​PNG के लिए चुकाने पड़ेंगे अब इतने दाम

घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाली PNG की कीमतों की बात करें तो उसका दाम दिल्ली में अब बढ़कर 27.14 रुपए प्रति SCM हो गया है जबकि NCR में यह दाम 28.84 रुपए प्रति SCM है,  रेवाड़ी में दाम 28.78 रुपए प्रति SCM होगा।

​पेट्रोल और डीजल पहले ही महंगे

CNG और PNG से पहले आम जनता के लिए पेट्रोल और डीजल परेशानी का कारण बने हुए हैं, आज फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे बढ़ोतरी हो गई है, देश के 4 महानगरों में डीजल का दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुका है जबकि दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 4 साल के नए ऊपरी स्तर को छुआ है। पेट्रोल की बात करें तो आज दिल्ली में इसका दाम 73.83 रुपए, कोलकाता में 76.54 रुपए, मुंबई में 81.69 रुपए और चेन्नई में 76.59 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। डीजल की बात करें तो आज दिल्ली में इसका दाम 64.69 रुपए, कोलकाता में 67.38 रुपए, मुंबई में 68.69 रुपए और चेन्नई में 68.24 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

Latest Business News