A
Hindi News पैसा बिज़नेस IPO से पहले OYO ने किया अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने का ऐलान, किया 901 करोड़ रुपये

IPO से पहले OYO ने किया अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने का ऐलान, किया 901 करोड़ रुपये

ओयो ने कहा कि उसकी अधिकृत शेयर पूंजी 1,17,80,010 रुपये से बढ़कर 9,01,13,59,300 रुपये हो गई है। इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

 IPO bound OYO increases authorised share capital to Rs 901 cr- India TV Paisa Image Source : OYOINDIA@TWITTER  IPO bound OYO increases authorised share capital to Rs 901 cr

नई दिल्‍ली। आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी ओयो (OYO) का परिचालन करने वाली ओरावेल स्‍टे प्रा. लि. ने कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये करने की मंजूरी प्रदान की है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि ओयो आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। आईपीओ से पहले उसने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाई है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि ओयो आईपीओ के लिए दस्तावेज अगले कुछ माह में जमा कराएगी। कंपनी पंजीयक को दी गई सूचना के अनुसार, ओरावेल स्टे की एक सितंबर को हुई असाधारण आम बैठक में अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। अधिकृत पूंजी वह अधिकतम राशि होती है, जो एक कंपनी को किसी भी समय जारी करने की अनुमति होती है। ओयो ने कहा कि उसकी अधिकृत शेयर पूंजी 1,17,80,010 रुपये से बढ़कर 9,01,13,59,300 रुपये हो गई है। इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

ओयो ने अगस्‍त में माइक्रोसॉफ्ट से 9.6 अरब डॉलर के पोस्‍ट-मनी वॉल्‍यूशन पर ताजा पूंजी हासिल की है। टेक दिग्‍गज माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने ओयो में 50 लाख डॉलर का निवेश किया है। इससे पहले जुलाई में ओयो ने फि‍डेलिटी इनवेस्‍टमेंट सहित वैश्विक संस्‍थागत निवेशकों से टर्म बी लोन के माध्‍यम से 66 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई थी।  

सूत्रों ने बताया कि ओयो अपने 1.5 अरब डॉलर के आईपीओ का प्रबंधन करने के लिए जेपी मॉर्गन, सिटी और कोटक महिंद्रा कैपिटल के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी ने 2019 में म‍िनिमम गारंटी मॉडल को खत्‍म कर दिया है और अब वह अपने होटल पार्टनर्स के साथ ऑटोमैटेड और आसान हफ्ते में दो बार ड्यूज रिकंसीलेशन पर शिफ्ट हो गई है।  

ओयो ने वैश्विक वेंचर कैपिटल फंड्स जैसे सॉफ्टबैंक, सेकयुआ, लाइटस्‍पीड वेंचर पार्टनर्स, हीरो कॉरपोरेट और प्रमुख वैश्विक उपभोक्‍ता टेक कंपनियों जैसे दीदी, ग्रैब और एयरबीएनबी से पूंजी जुटाई है।

यह भी पढ़ें: Yamaha ने हाइब्रिड सिस्‍टम के साथ लॉन्‍च किए दो स्‍कूटर, कम पेट्रोल में तय करेंगे ज्‍यादा लंबी दूरी

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान को अफगानिस्‍तान में तालिबान का साथ देने की मिली सजा...

यह भी पढ़ें: निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए वेतन से जुड़ी आई बड़ी खुशखबरी

यह भी पढ़ें: बड़े डिस्‍प्‍ले और 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्‍च हुआ प्रीमियम अफोर्डेबल स्‍मार्टफोन, कीमत है 7000 रुपये से भी कम

यह भी पढ़ें: LPG उपभोक्‍ताओं को सब्सिडी देने के लिए BPCL ने बनाया एक नया प्‍लेटफॉर्म

Latest Business News