A
Hindi News पैसा बिज़नेस IRDAI ने सहारा लाइफ इंश्‍योरेंस की गतिविध को बताया ग्राहकों के लिए नुकसानदेह, नियुक्‍त किया प्रशासक

IRDAI ने सहारा लाइफ इंश्‍योरेंस की गतिविध को बताया ग्राहकों के लिए नुकसानदेह, नियुक्‍त किया प्रशासक

भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने सहारा इंडिया लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजमेंट को अपने हाथों में ले लिया है।

IRDAI ने सहारा लाइफ इंश्‍योरेंस की गतिविध को बताया ग्राहकों के लिए नुकसानदेह, नियुक्‍त किया प्रशासक- India TV Paisa IRDAI ने सहारा लाइफ इंश्‍योरेंस की गतिविध को बताया ग्राहकों के लिए नुकसानदेह, नियुक्‍त किया प्रशासक

नई दिल्‍ली। भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने सहारा इंडिया लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजमेंट को अपने हाथों में ले लिया है। बीमा उद्योग में ऐसा पहली बार हुआ है, जब नियामक ने किसी कंपनी का प्रशासन अपने हाथों में लिया हो। बीमा नियामक ने सहारा इंडिया लाईफ इंश्योरेंस के लिए प्रशासक नियुक्त किया है और कहा है कि कंपनी की गतिविधि पॉलिसी धारकों के लिए नुकसानदेह है।

उन्‍होंने आगे कहा कि, प्रशासक बीमा अधिनियम 1938 के तहत लागू होने वाली शक्तियों और कर्तव्‍यों के तहत कार्य करेगा और कारोबार को बेहतर आर्थिक संगत दक्षता के साथ प्रबंधित करेगा व नियामक को नियमित रिपोर्टिंग करेगा। इसके अलावा प्रशासक बीमा अधिनियम 1938 की धारा 52बी के तहत जीवन बीमा पॉलिसी धारकों के सामान्‍य हितों की रक्षा के लिए कार्रवाई के लिए उठाए जाने वाले सबसे लाभप्रद कदमों के बारे में अपनी रिपोर्ट जल्‍द से जल्‍द नियामक को सौंपेगा।

Latest Business News