A
Hindi News पैसा बिज़नेस जबांग की मूल कंपनी को मिला 30 करोड़ यूरो का निवेश, मूल्यांकन में एक तिहाई कमी

जबांग की मूल कंपनी को मिला 30 करोड़ यूरो का निवेश, मूल्यांकन में एक तिहाई कमी

जबांग को चलाने वाली मूल कंपनी ग्लोबल फैशन ग्रुप को जर्मनी के स्टार्टअप निवेशक रॉकेट इंटरनेट और अन्य मौजूदा निवेशकों से 30 करोड़ यूरो का निवेश प्राप्त हुआ।

जबांग की मूल कंपनी को मिला 30 करोड़ यूरो का निवेश, मूल्यांकन में आई एक तिहाई कमी- India TV Paisa जबांग की मूल कंपनी को मिला 30 करोड़ यूरो का निवेश, मूल्यांकन में आई एक तिहाई कमी

नई दिल्ली: फैशन पोर्टल जबांग को चलाने वाली मूल कंपनी ग्लोबल फैशन ग्रुप (जीएफजी) को जर्मनी के स्टार्टअप निवेशक रॉकेट इंटरनेट और अन्य मौजूदा निवेशकों से 30 करोड़ यूरो का निवेश प्राप्त हुआ है। लेकिन पिछले एक साल के दौरान कंपनी का मूल्यांकन एक तिहाई कम हुआ है। वित्तपोषण के मौजूदा दौर में रॉकेट इंटरनेट 10 करोड़ यूरो (करीब 762.7 करोड़ रुपए) की गारंटी देगा। कंपनी वित्तपोषण की शर्तों पर मौजूदा निवेश को परिवर्तित करने सहित करीब 8.50 करोड यूरो निवेश करेगी। रॉकेट इंटरनेट ने एक वक्तव्य में कहा है, जीएफजी 30 करोड़ यूरो की राशि पाने में सफल रही है। राशि का निवेश रॉकेट इंनटरेनट और मौजूदा अन्य शेयरधारक करेंगे।

इसके अलावा स्वीडन के किन्नेविक ने भी कंपनी में 20 करोड़ यूरो निवेश करने की इच्छा जताई है। दुनियाभर में मुनाफे में कमी को देखते हुये स्टार्टअप के मूल्यांकन को लेकर चिंतायें बढ़ी हैं। इस तरह की धारणा से इस प्रकार के कारोबारियों को नया धन मिलने में कठिनाई महसूस हो रही है। इस सौदे से जीएफजी का मूल्‍य एक अरब यूरो हो जाएगा। हालांकि, जर्मनी की इस कंपनी ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि 15 करोड़ यूरो के आंतरिक वित्तपोषण दौर की भागीदारी के साथ जीएफजी का मूल्यांकन 3.1 अरब यूरो हो गया।

क्वेस कोर्प, एडवांस्ड इंजाइम के IPO को सेबी की मंजूरी

क्वेस कोर्प तथा एडवांस्ड एंजाइम टेक्नोलाजीज को अपनी अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल गई है। ताजा जानकारी के अनुसार सेबी ने स्टाफिंग सेवा व कारोबारी समाधान प्रदाता क्वेस कोर्प के आईपीओ संबंधी मसौदा विवरणिका को 26 अप्रैल को मंजूरी दी। कंपनी की IPO के जरिए 400 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। कंपनी के सह प्रवर्तकों में थॉमस कुक इंडिया है। इसी तरह एडवांस्ड एंजाइम टेक्नोलॉजीज के IPO को सेबी ने 29 अप्रैल को मंजूरी दी। एंजाइम उत्पादों के अनुसंधान व विकास से जुड़ी यह फर्म IPO के जरिए 60 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है।

यह भी पढ़ें- FY16 में कंपनियों ने IPO से जुटाए 14,461 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें- एचडीएफसी लाइफ ने आईपीओ की प्रक्रिया शुरू की, एचडीएफसी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी

Latest Business News