A
Hindi News पैसा बिज़नेस बेंगलुरू में शुरू होते ही उबर और ओला की बाइक टैक्‍सी सर्विस का झटका, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया अवैध

बेंगलुरू में शुरू होते ही उबर और ओला की बाइक टैक्‍सी सर्विस का झटका, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया अवैध

एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी ओला और उबर द्वारा आईटी राजधानी बेंगलुरू में इसी हफ्ते शुरू की गई बाइक टैक्‍सी सर्विस मुश्किल में फंस गई है।

बेंगलुरू में शुरू होते ही उबर और ओला की बाइक टैक्‍सी सर्विस का झटका, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया अवैध- India TV Paisa बेंगलुरू में शुरू होते ही उबर और ओला की बाइक टैक्‍सी सर्विस का झटका, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया अवैध

नई दिल्‍ली। एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी ओला और उबर द्वारा आईटी राजधानी बेंगलुरू में इसी हफ्ते शुरू की गई बाइक टैक्‍सी सर्विस मुश्किल में फंस गई है। बाइक टैक्‍सी की शुरूआत के दूसरे ही दिन रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने इस सर्विस को पूरी तरह अवैध करार दे दिया है। स्‍थानीय मीडिया से आई खबरों के अनुसार आरटीओ ने लोगों से इस सर्विस का इस्‍तेमाल नहीं करने की सलाह दी है, वहीं कुछ वाहन जब्‍त भी कर लिए हैं।

कार के बाद अब बाइक टैक्‍सी सेगमेंट में शुरू हुई उबर और ओला की जंग, बेंगलुरु में शुरू हुई नई सर्विस

तस्‍वीरों में देख्‍ािए टैक्‍सी कंपनियों की कार पूलिंग सेवा

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

बाइक्‍स को नहीं मिला है परमिट

अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार कर्नाटक ट्रांसपोर्ट ने साफ कर दिया है कि इन दोनों कंपनियों(ओला एवं उबर) ने बेंगलुरू में शेयरिंग बाइक सर्विस शुरू करने के लिए न तो कोई परमिट लिया है और न ही लाइसेंस लिया है। विभाग ने कहा है कि ये वाहन इंश्‍योरेंस कवर के योग्‍य भी नहीं है। साथ ही चेतावनी दी है कि वह दोनों कंपनियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई भी करेगा। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार विभाग ने कुछ वाहनों को जब्‍त कर कार्रवाई भी शुरू कर दी है। सरकार के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक बाइक्‍स नॉन ट्रांसपोर्ट व्‍हीकल के रूप में चल रही हैं। न तो उनपर कोई बैज है और ट्रांसपोर्ट व्‍हीकल के लिए सबसे जरूरी पीला बोर्ड ही लगा है। ऐसे में इस सेवा को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Cheap n Best: पर्फोर्मेंस के साथ कीमत में भी बेमिसाल, ये हैं भारतीय सड़कों पर सबसे सस्‍ती बाइक्‍स

3 मार्च को शुरू हुई थी सर्विस

टैक्‍सी एग्रीगेटर कंपनी ओला और उबर द्वारा एक ही दिन तीन मार्च को बाइक टैक्‍सी सर्विस शुरू की थी। उबर ने जहां 3 रुपए प्रति किमी. की दर से सर्विस लॉन्‍च की है, वहीं ओला की सर्विस 2 रुपए प्रति किमी. की दर से मिलेंगी। ओला के अनुसार कस्‍टमर ओला एप के माध्‍यम से ही बाइक टैक्‍सी बुक कर सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें 2 रुपए प्रति किलोमीटर और 1 रुपए प्रति मिनट ट्रिप टाइम की दर से भुगतान करना होगा। इसका मिनिमम फेयर 30 रुपए तय किया गया है। कंपनी दूसरे शहरों में भी यह सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रही है। उबर का न्‍यूनतम किराया 15 रुपए है।

Latest Business News