A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोटक महिंद्रा बैंक घर बैठे खोलेगा जीरो बैलेंस पर अकाउंट, ये है पूरा प्रोसेस

कोटक महिंद्रा बैंक घर बैठे खोलेगा जीरो बैलेंस पर अकाउंट, ये है पूरा प्रोसेस

निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने अगले 18 माह के दौरान अपने ग्राहकों की संख्या दोगुनी कर 1.60 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

कोटक महिंद्रा बैंक घर बैठे खोलेगा जीरो बैलेंस पर अकाउंट, ये है पूरा प्रोसेस- India TV Paisa कोटक महिंद्रा बैंक घर बैठे खोलेगा जीरो बैलेंस पर अकाउंट, ये है पूरा प्रोसेस

मुंबई। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने अगले 18 माह के दौरान अपने ग्राहकों की संख्या दोगुनी कर 1.60 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। बैंक खाता खोलने वाले डिजिटल फॉर्म के जरिए यह काम करेगा। वर्तमान में बैंक के 80 लाख खाताधारक हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष उदय कोटक कहा कि,

हम अगले 18 माह के दौरान अपने ग्राहकों की संख्या दोगुनी करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :GST के बाद ऐसे बदल जाएगी आपकी जिदंगी, जानिए क्या होगा सस्ता और महंगा

बैंक ने तेजी से इस दिशा में आगे बढ़ते हुए एक बचत खाता योजना शुरू की है, जिसे 8-11 शून्य बकाया खाता नाम दिया गया है। यह खाता ऑनलाइन-डिजिटल तरीके से कहीं से भी खोला जा सकता है। 8 नवंबर को की गई नोटबंदी को लेकर इसका नाम 8-11 चुना गया है।

जीरो बैलेंस पर खुलेगा खाता

  • 8/11 स्कीम के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति जीरो बैंलेंस पर अपना खाता खुलवा सकता है। इस खाते को पैन कार्ड और आधार कार्ड के जरिए मोबाइल ऐप के माध्यम से कहीं से भी खुलवाया जा सकता है।
  • आधार नंबर आधारित वन टाईम पासवर्ड के आधार पर खाता खोलने वाला कोटक महिंद्रा पहला बैंक बन जाएगा। साथ ही खाते के बैलेंस पर खाताधारकों को 6 फीसद की दर से ब्याज दिया जाएगा।

खाते दोगुने करने का लक्ष्य

  • उदय कोटक ने बैंक की इस पहल को बदलाव लाने वाली रणनीति करार देते हुए कहा कि बैंक के फिलहाल 80 लाख ग्राहक हैं, जिन्हें वह दोगुना करना चाहते हैं। कोटक महिंद्रा बैंक पिछले 32 साल से वित्तीय कारोबार में है।
  • कोटक ने इन अटकलों को खारिज किया कि कोटक बैंक अधिग्रहण करने जा रहे है। उन्होंने कहा कि बैंक अपने ग्राहकों की संख्या को अपने बलबूते पर ही दोगुना करेगा।

यह भी पढ़ें :रिटर्न फाइल करने के लिए अगले महीने आएगा नया और आसान ITR फॉर्म, एक अप्रैल से शुरू होगी ई-फाइलिंग

Latest Business News