A
Hindi News पैसा बिज़नेस आईएटीए ने कुछ उड़नों पर लैपटॉप ले जाने को लेकर प्रतिबंध पर उठाया सवाल

आईएटीए ने कुछ उड़नों पर लैपटॉप ले जाने को लेकर प्रतिबंध पर उठाया सवाल

आईएटीए ने कुछ देशों से अमेरिका और ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों में लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद ले जाने पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाया है।

आईएटीए ने कुछ उड़नों पर लैपटॉप ले जाने को लेकर प्रतिबंध पर उठाया सवाल, कहा- यह दीर्घकालीन समाधान नहीं- India TV Paisa आईएटीए ने कुछ उड़नों पर लैपटॉप ले जाने को लेकर प्रतिबंध पर उठाया सवाल, कहा- यह दीर्घकालीन समाधान नहीं

नई दिल्ली। विमानन कंपनियों के वैश्विक संगठन (आईएटीए) ने कुछ देशों से अमेरिका और ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों में लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद ले जाने पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाया है। उसने कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन द्वारा इस प्रकार की पाबंदी मसले का स्वीकार्य दीर्घकालीन समाधान नहीं है और अल्पकाल में इसकी प्रभाविता भी प्रश्न के घेरे में है।

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) उसने कहा कि आतंकवादियों को रोकने का एकमात्र तरीका सरकार और विमानन उद्योग के बीच खुफिया सूचना साझा करना है। आईएटीए ने अमेरिका तथा ब्रिटेन द्वारा पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका से उड़ानों पर इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को ले जाने पर पाबंदी को लेकर सरकारों से तत्काल विकल्प तलाशने को कहा है।

आईएटीए के महानिदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी एलेक्जेंडर डी जुनिआक ने कहा, जिन चुनौतियों को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, मौजूदा उपाय स्वीकार्य दीर्घकालीन समाधान नहीं हैं। अल्पकाल में भी इसके प्रभाव को समझना कठिन है। उन्होंने बयान में कहा, हम कर्मचारियों को बिना उनके इलेक्ट्रॉनिक सामान से अलग किए सुरक्षित उड़ान के लिए उपाय तलाशने को लेकर सरकार से उद्योग के साथ मिलकर काम करने का आह्वान करते हैं।

Latest Business News