A
Hindi News पैसा बिज़नेस जगुआर से इतनी डरी मारुति सुजुकी कि रोक दिया अपना उत्‍पादन, मानेसर प्‍लांट के मुख्‍य द्वार पर बैठे कर्मचारी

जगुआर से इतनी डरी मारुति सुजुकी कि रोक दिया अपना उत्‍पादन, मानेसर प्‍लांट के मुख्‍य द्वार पर बैठे कर्मचारी

गुरुग्राम में गुरुवार तड़के सुजुकी पावरट्रेन कारखाने में एक तेंदुआ (जगुआर) घुस गया। तेंदुए द्वारा हमला किए जाने के डर से प्रबंधन को उत्पादन रोकना पड़ा।

जगुआर से इतनी डरी मारुति सुजुकी कि रोक दिया अपना उत्‍पादन, मानेसर प्‍लांट के मुख्‍य द्वार पर बैठे कर्मचारी- India TV Paisa जगुआर से इतनी डरी मारुति सुजुकी कि रोक दिया अपना उत्‍पादन, मानेसर प्‍लांट के मुख्‍य द्वार पर बैठे कर्मचारी

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में गुरुवार तड़के सुजुकी पावरट्रेन कारखाने में एक तेंदुआ (जगुआर) घुस गया। तेंदुए द्वारा हमला किए जाने के डर से प्रबंधन को उत्पादन रोकना पड़ा। हम यहां टाटा जगुआर नहीं बल्कि एक प्रकार के जानवर जगुआर की बात कर रहे हैं, जो तेंदुआ प्रजाती का ही जानवर होता है। तेंदुआ, दिल्ली-जयपुर-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर मानेसर में स्थित ताऊ देवीलाल इंड्रस्टियल मॉडल टाउनशिप (आईएमटी) के सेक्टर 8 (फेज 1) में सुजुकी पावरट्रेन इंडिया लिमिटेड के परिसर में घुस गया।

कारखाने के एक सुरक्षाकर्मी ने तड़के करीब 2.30 बजे तेंदुए को देखा और सभी को सचेत कर दिया। हमले की आशंका से सभी कामगार कारखाने से बाहर निकल आए, जिसके कारण उत्पादन रुक गया। अरावली पर्वत श्रृंखला की तलहटी में 750 एकड़ में फैला सुजुकी पावरट्रेन मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) कारों के इंजन बनाता है।

एक वन अधिकारी ने बताया कि वन्यजीव और वन विभाग की एक टीम तेंदुए की तलाश में जुटी है। कारखाने में कई बड़ी मशीनें हैं और तेंदुए के उनमें से किसी एक के नीचे छिपे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि तेंदुआ कारखाने में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी नजर आया है। कंपनी के 2,000 से अधिक कर्मचारी कारखाने के मुख्य द्वार के बाहर बैठे हैं।

Latest Business News