A
Hindi News पैसा बिज़नेस LG ने लॉन्‍च किया मच्‍छरों को भगाने वाला TV, कीमत 26,900 से 47,500 रुपए तक

LG ने लॉन्‍च किया मच्‍छरों को भगाने वाला TV, कीमत 26,900 से 47,500 रुपए तक

दक्षिण कोरिया की प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी LG ने अपनी नई रेंज 'Mosquito Away TV' को लॉन्‍च किया है, जो कि मच्‍छर भगाने का भी काम करेगी।

LG ने लॉन्‍च किया मच्‍छरों को भगाने वाला TV, कीमत 26,900 से 47,500 रुपए तक- India TV Paisa LG ने लॉन्‍च किया मच्‍छरों को भगाने वाला TV, कीमत 26,900 से 47,500 रुपए तक

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी LG ने अपनी नई रेंज ‘Mosquito Away TV’ को लॉन्‍च किया है, जो कि मच्‍छर भगाने का भी काम करेगी। भारत में इस टीवी की कीमत 26,900 रुपए से शुरू होकर 47,500 रुपए के बीच है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अपने एक बयान में कहा है कि, LG  Mosquito Away TV को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। इसमें एक अल्ट्रा सॉनिक प्रणाली लगी हुई है, जो एक बार चालू होने के बाद मच्छरों को दूर रखती है। इसमें ध्वनि तरंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसके चलते किसी हानिकारक रेडिएशन के उत्सर्जन के बिना मच्छरों को दूर रखा जा सकता है।

तस्वीरों में देखिए LG के दमदार प्रोडक्ट्स

LG Products

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कंपनी का दावा है कि यह तकनीक वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप है। इसकी जांच भारत के इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ बायोटेक्‍नोलॉजी एंड टॉक्‍सीकोलॉजी (आईआईबीएटी) में भी की गई है। कंपनी ने बताया कि इस टेक्‍नोलॉजी में किसी भी प्रकार के हानिकारक रसायन या विष का प्रयोग नहीं किया गया है और ना ही इसे किसी तरह के रखरखाव या दुबारा भरे जाने की जरूरत है। इसके अलावा इस मच्छर भगाने वाली तकनीक का प्रयोग करने के लिए टीवी को हमेशा चालू रखने की भी जरूरत नहीं है। एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के डायरेक्‍टर होवर्ड ली ने कहा कि एलजी हमेशा भारतीयों की जरूरत के मुताबिक प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करता है। टीवी में मच्‍छर दूर रखने की तकनीक इसी सिद्धांत का अगला चरण है। उन्‍होंने कहा कि यह टीवी कुछ चुनिंदा एलजी स्‍टोर पर उपलब्‍ध होंगे।

Latest Business News