A
Hindi News पैसा बिज़नेस शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

शराब सस्ती होने वाली है। शराब पर से 7.5 फीसदी की दर से लगा हुआ विशेष कोविड19 शुल्क हटाने का फैसला किया गया है।

शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया- India TV Paisa Image Source : FILE शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

पुडुचेरी: शराब सस्ती होने वाली है। शराब पर से 7.5 फीसदी की दर से लगा हुआ विशेष कोविड19 शुल्क हटाने का फैसला किया गया है। दरअसल पुडुचेरी प्रशासन ने यहां शराब पर 7.5 प्रतिशत की दर से लगाया गया विशेष कोविड19 शुल्क हटा दिया है। इससे इस केंद्र शासित क्षेत्र में शराब सस्ती होगी। पुडुचेरी की अर्थव्यवस्था पर्यटन की आय पर बहुत निर्भर है। बृहस्पतिवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन इस विशेष शुल्क को हटाने के आबकारी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

इस शुल्क के हटने के बाद इस क्षेत्र में शराब अन्य समीपवर्ती प्रदेशों, विशेष रूप से सस्ती हो गयी है। यह कर पिछले साल मई में लगाया गया था ताकि कीमतें अन्य प्रदेशों के बराबर हो जाएं और महामारी के संक्रमण काल में खास कर तमिलनाडु से ऐसे लोगों का आना रुके जो केवल सस्ती शराब खरीदने यहां आते हैं। तत्कालीन उप-राज्यपाल किरण बेदी ने इस शुल्क की मियाद कई बार बढ़ाई थी। उन्होंने जब यह शुल्क लगाया था तो उस समय के मुख्यमंत्री वी नाराणससामी को उलझन हुई थी। यह विधानसभा चुनाव के लिए मतदान छह अप्रैल को कराया जा चुका है। वोट दो मई को गिने जाएंगे।

Latest Business News