A
Hindi News पैसा बिज़नेस टैक्‍स रेट में कटौती है संभव, अगर सभी लोग कर दें अपने बकाये का भुगतान

टैक्‍स रेट में कटौती है संभव, अगर सभी लोग कर दें अपने बकाये का भुगतान

सरकार टैक्‍स रेट में कटौती कर सकती है यदि सभी लोग गंभीरता से अपने बकाये का भुगतान कर दें। यह बात केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने कही।

It’s Possible: टैक्‍स रेट में कटौती है संभव, अगर सभी लोग कर दें अपने बकाये का भुगतान- India TV Paisa It’s Possible: टैक्‍स रेट में कटौती है संभव, अगर सभी लोग कर दें अपने बकाये का भुगतान

नई दिल्ली। सरकार विभिन्‍न तरह के टैक्‍स रेट में कटौती कर सकती है यदि सभी लोग गंभीरता से अपने बकाये का भुगतान कर दें। यह बात केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने कही।

यहां ईवाई आंत्रप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड्स कार्यक्रम में संबोधित करते हुए गोयल ने कहा,

हम वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी), इनकम टैक्‍स और अन्य टैक्‍स की दरों को कम कर सकते हैं यदि सभी लोग टैक्‍स का भुगतान ईमानदारी से करें।

  • कारोबारियों द्वारा कम टैक्‍स रेट की मांग पर उन्‍होंने कहा कि उद्योग जगत ने प्रस्‍तावित जीएसटी व्‍यवस्‍था में शून्‍य या पांच प्रतिशत टैक्‍स लगाने की बात कही है।
  • मैं आश्‍चर्यचकित हूं कि यदि हम प्रत्‍येक चीज को शून्‍य या निम्‍म टैक्‍स दायरे में रखेंगे तो रेवेन्‍यू न्‍यूट्रल रेट का क्‍या होगा।
  • उन्‍होंने कारोबारियों से सवाल पूछा कि क्‍या हम राष्‍ट्र की कीमत पर मुनाफा कमाना चाहते हैं?
  • गोयल ने सभी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स से अपील की कि वह अपने ग्राहकों को उनके टैक्‍स का भुगतान करने का सुझाव दें।
  • इस अवसर पर वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार कारोबारियों और निवेशकों को यहां घर जैसा महसूस करवाना चाहती है ताकि वह अर्थव्यवस्था में एक लहर पैदा कर सकें और अपनी कारोबारी गतिविधियों को बढ़ा सकें।
  • उन्‍होंने कहा कि सरकार सभी के विचार जानना चाहती है कि सरकार कैसे आगे बढ़े और हम सब क्‍या कर सकते हैं।

Latest Business News