A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन पर 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया, कंपनी ने 13 इंच का पुराना मॉनिटर भेज दिया

अमेजन पर 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया, कंपनी ने 13 इंच का पुराना मॉनिटर भेज दिया

मुंब्रा के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसने अमेजन से 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया था और कंपनी ने उसको 50 इंच के बदले में 13 इंच का मॉनिटर डिलिवर किया

अमेजन पर 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया, कंपनी ने 13 इंच का पुराना मॉनिटर भेज दिया- India TV Paisa अमेजन पर 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया, कंपनी ने 13 इंच का पुराना मॉनिटर भेज दिया

मुंबई। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन पर गलत सामान बेचने का बड़ा आरोप लगा है। मुंबई के मुंब्रा के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसने अमेजन से 50 इंच का टेलिविजन ऑर्डर किया था और कंपनी ने उसको 50 इंच के बदले में 13 इंच का मॉनिटर डिलिवर किया और वह भी पुराना और टूटा हुआ। मुंब्रा के मोहम्मद सरवार का कहना है कि जब डिलिवरी दी गई थी तो पैकिंग बिल्कुल असली टेलिविजन की लग रही थी लेकिन पैकिंग खोलने पर अंदर कुछ और ही निकला।

33 वर्षीय मोहम्मद सरवार एक आईटी कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर हैं और 2 महीने से अमेजन से अपने पैसे वापस मांग रहे हैं। लेकिन अमेजन की तरफ से उनकी मांग को लेकर अबतक जो रिस्पॉन्स मिला है उसे देखते हुए वह अब उपभोक्ता अदालत जाने का मन बना रहे हैं। शुरुआती प्रक्रिया में उन्होंने उपभोक्ता अदालत की वेबसाइट पर अपनी शिकायत डाल दी है।

सरवार ने अमेजन पर 50 इंच के मिताशी एलईडी टेलिविजन पर भारी डिस्काउंट देखते हुए रमजान के समय उसे ऑर्डर किया था, ऑर्डर करने के समय उन्होंने 33000 रुपए की पूरी पेमेंट भी चुका दी थी। सरावर के मुताबिक जब 19 मई को उन्हें डिलिवरी मिली तो डिलिवरी करने वाले व्यक्ति ने उन्हें सलाह दी कि वह टेक्निशियन के आने तक टेलिविजन की पैकिंग न खोलें, डिलिवरी करने वाले ने बताया कि पैकिंग खुलने से टीवी को नुकसान हो सकता है। बाद में जब टेक्नीशियन ने बॉक्स खोला तो अंदर किसी तरह का टेलिविजन नहीं था बल्कि एसर कंपनी का मॉनिटर पड़ा हुआ था जो पुराना दिख रहा था और चल भी नहीं रहा था। इसके बाद सरावर लगातार अमेजन से अपने पैसे वापस मांग रहे हैं।

इस पूरे मामले में अमेजन के प्रवक्ता ने निजी समाचार पत्र मुंबई मिरर को बताया कि वह सरावर के संपर्क में हैं और उनकी शिकायत को जल्द दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest Business News