A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच कर फिसला बाजार, पिछले स्तरों के करीब बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच कर फिसला बाजार, पिछले स्तरों के करीब बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

निफ्टी में शामिल 28 स्टॉक आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट बजाज फिनसर्व में देखने को मिली है स्टॉक करीब 3 प्रतिशत टूटा है। दूसरी तरफ अडानी पोर्ट्स में 3.7 प्रतिशत की बढ़त रही।

<p>रिकॉर्ड ऊंचाई पर...- India TV Paisa Image Source : PTI रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच कर फिसला बाजार

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज मिला जुला रुख देखने को मिला है। दोपहर के कारोबार में मुनाफावसूली से सेंसेक्स और निफ्टी अपने रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसल कर पिछले स्तरों के करीब बंद हुए हैं। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 15 अंक की गिरावट के साथ 55944 के स्तर पर और निफ्टी 10 अंक की बढ़त के साथ 16635 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में ऑयल एंड गैस सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। वहीं  कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में गिरावट का रुख रहा है। 

कैसा रहा आज का कारोबार
शेयर बाजार में आज पूरे दिन सीमित दायरे में कारोबार देखने को मिला है, हालांकि दोपहर  के कारोबार में बाजार में सुस्ती और बढ़ गई और इंडेक्स पिछले स्तरों के करीब पहुंच गये। आज के कारोबार में सेंसेक्स का दिन का उच्च स्तर  56,198.13 रहा जो कि सेंसेक्स का नया रिकॉर्ड उच्चतम स्तर भी है। वहीं गिरावट के बाद इंडेक्स का निचला स्तर 55,899.96 रहा है। यानि कारोबार के दौरान सेंसेक्स करीब 300 अंक के दायरे में रहा। निफ्टी में शामिल 28 स्टॉक आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट बजाज फिनसर्व में देखने को मिली है स्टॉक करीब 3 प्रतिशत टूटा है। वहीं टाइटन में 2.23 प्रतिशत की गिरावट रही है। मारुति और भारती एयरटेल में 1.31-1.31 प्रतिशत की गिरावट रही है। इसके अलावा डा रेड्डीज और टाटा स्टील में भी 1 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान दर्ज किया गया।  दूसरी तरफ अडानी पोर्ट्स में 3.7 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है। एचडीएफसी लाइफ 2.59 प्रतिशत और हिंडाल्को 2.42 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए।

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
आज के कारोबार में निफ्टी ऑयल एंड गैस सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा 1.12 प्रतिशत की बढ़त रही है। एनर्जी सेक्टर इंडेक्स में 1 प्रतिशत की बढ़त रही। इसके साथ ही सीपीएसई, मेटल, आईटी और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे। वहीं दूसरी तरफ बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर, मीडिया, फार्मा, सरकारी बैंक, निजी बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा, सरकार ने FRP बढ़ाकर 290 रुपए प्रति क्विंटल किया

Latest Business News