A
Hindi News पैसा बिज़नेस Plastic in chocolate: स्निकर्स में पाए गए प्लास्टिक, मार्स ने चॉकलेट को 55 देशों से मंगाए वापस

Plastic in chocolate: स्निकर्स में पाए गए प्लास्टिक, मार्स ने चॉकलेट को 55 देशों से मंगाए वापस

अमेरिकी चॉकलेट कंपनी मार्स ने हालैंड स्थित अपने कारखाने में बने मार्स और स्निकर्स बार्स को ग्लोबल मार्केट से वापस मंगाने का आदेश दिया है।

Plastic in chocolate: स्निकर्स में पाए गए प्लास्टिक, मार्स ने चॉकलेट को 55 देशों से मंगाए वापस- India TV Paisa Plastic in chocolate: स्निकर्स में पाए गए प्लास्टिक, मार्स ने चॉकलेट को 55 देशों से मंगाए वापस

फ्रैंकफर्ट। अमेरिकी चॉकलेट कंपनी मार्स ने हालैंड स्थित अपने कारखाने में बने मार्स और स्निकर्स बार्स को ग्लोबल मार्केट से वापस मंगाने का आदेश दिया है। एक चॉकलेट में प्लास्टिक पाए जाने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है। पिछले महीने जर्मनी में एक ग्राहक को स्निकर्स में लाल प्लास्टिक का एक टुकड़ा मिला, जिसके बाद 55 देशों में लाखों की संख्या में चॉकलेट बार्स को संभवत: असुरक्षित मान लिया गया।

स्निकर खाने के लिए असुरक्षित! कारोबार होगा प्रभावित

अमेरिका की बड़ी कंपनी मार्स के चॉकलेट में प्लास्टिक पाए जाने से एक बार फिर खाने-पीने की चीजों को लेकर असुरक्षा का डर पैदा हो गया है। जर्मनी में एक कनफेक्शनरी शॉप से खरीदे गए स्निकर चॉकलेट बार में प्लास्टिक का टुकड़ा निकला था। इसके बाद स्निकर को खाने के लिए असुरक्षित माना जा रहा है। मार्स कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कंपनी ने मार्स, स्निकर और मिल्की वे बार्स के उन सभी उत्पादों को वापस मंगा लिया है जो डच फैक्ट्री में बनाई गई थीं। इन चॉकलेट की बिक्री एशिया के कुछ देशों और जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन सहित यूरोपीय देशों में हो रही थी। इसी को देखते हुए कंपनी ने 55 देशों से चॉकलेट वापस मंगाने का आदेश दिया है।

मार्स ने नेस्ले की मैगी से ली सीख

सूत्रों के मुताबिक मार्स ने अपने सभी चॉकलेट वापस मंगाने का फैसला नेस्ले कंपनी के पिछले दिनों मैगी प्रोडक्ट को लेकर हुई समस्या से सीख लेते हुए किया है। मैगी में लेड की मात्रा अधिक पाए जाने के बाद भारत में इसे बैन कर दिया गया। बाद में मैगी दोबारा मार्केट में आई लेकिन उसे बाजार के भरोसे का बड़ा नुकसान उठाना पड़ा।

Latest Business News