A
Hindi News पैसा बिज़नेस मैक्स लाइफ का कैंसर इंश्योरेंस प्लान

मैक्स लाइफ का कैंसर इंश्योरेंस प्लान

निजी क्षेत्र की प्रमुख जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने कैंसर के मरीजों को ध्यान में रखते हुए एक नया मैक्स लाइफ कैंसर इंश्योरेंस प्लान पेश किया।

मैक्स लाइफ ने शुरू किया कैंसर इंश्योरेंस प्लान, हर चरण पर इलाज के लिए पैसा देगी कंपनी- India TV Paisa मैक्स लाइफ ने शुरू किया कैंसर इंश्योरेंस प्लान, हर चरण पर इलाज के लिए पैसा देगी कंपनी

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की प्रमुख जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने कैंसर के मरीजों को ध्यान में रखते हुए एक नया मैक्स लाइफ कैंसर इंश्योरेंस प्लान पेश किया। इस योजना के तहत कैंसर के हर चरण पर बीमा आवरण उपलब्ध कराने के साथ-साथ जीवन बीमा के भी फायदे जोड़े गए हैं।

कंपनी के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने एक विग्यप्ति में कहा, जाने-माने लांसेट ओंसोलॉजी जर्नल के अनुसार हर साल भारत में कैंसर के दस लाख नए मामले सामने आते हैं और 2035 तक इसकी संख्या बढ़कर 17 लाख हो जाने का अनुमान है। आधुनिक चिकित्सा में कैंसर का इलाज महंगा है और यह एक बड़ी चिंता का विषय है। इसी को ध्यान में रखते हुए मैक्स लाइफ कैंसर इंश्योरेंस प्लान बनाया गया है जो ग्राहक को हर स्तर पर कैंसर से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगा। इस जीवन बीमा योजना में प्रवेश करने की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष है। इस योजना में 10 से 40 वर्ष तक की अवधि के लिए बीमा कराया जा सकता है और इसमें 10 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक का बीमा संरक्षण हासिल किया जा सकता है।

ई-कॉमर्स के जरिए बीमा कंपनियों, उपभोक्ताओं के लिए लाभ का सौदा

ई-कॉमर्स मॉडल के जरिए बीमा पॉलिसियों की बिक्री से ग्राहकों और उपभोक्ताओं दोनों को फायदा होगा। विशेषज्ञों का मानना है कि इससे तत्काल आधार पर संपर्क की सुविधा मिलेगी और इससे ज्यादा लोग जुड़ सकेंगे जिससे पारदर्शिता बढ़ेगी। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने पिछले महीने बीमा उत्पादों की बिक्री और सर्विसिंग ई-कॉमर्स के जरिए करने को नियमों का प्रस्ताव किया था। इससे लागत दक्ष तरीके से देश में बीमा की पहुंच बढ़ सकेगी।

यह भी पढ़ें- Best for Your Child : बच्‍चों का भविष्‍य संवारना है आपकी जिम्‍मेदारी, चाइल्‍ड इंश्‍योरेंस के अलावा ये विकल्‍प भी हैं फायदेमंद

यह भी पढ़ें- For Whole Life: शुुरुआत से अंत तक जीवन को बनाएं सुरक्षित, ये हैंं कुछ प्रमुख Insurance योजनाएं

Latest Business News