A
Hindi News पैसा बिज़नेस माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में करेगी सबसे बड़ा निवेश, 60 हजार वर्ग मीटर में स्थापित होगा मेगा प्रोजेक्ट

माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में करेगी सबसे बड़ा निवेश, 60 हजार वर्ग मीटर में स्थापित होगा मेगा प्रोजेक्ट

विश्व की मशहूर सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर में परियोजना लगायेगी।

<p>माइक्रोसॉफ्ट नोएडा...- India TV Paisa Image Source : AP माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में करेगी सबसे बड़ा निवेश, 60 हजार वर्ग मीटर में स्थापित होगा मेगा प्रोजेक्ट

नोएडा। विश्व की मशहूर सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर में परियोजना लगायेगी। इसके लिये बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित कर दी। सेक्टर 145 में एक स्कूल के लिये भी नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की। नोएडा विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि विश्व की सुप्रसिद्ध सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित की गयी है। 

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

उन्होंने बताया कि उक्त जमीन की कीमत 103 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में अपनी सबसे बड़ी परियोजना नोएडा मे लगायेगी। इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की ओर से नोएडा में निवेश को लेकर काफी दिनों से बातचीत चल रही थी। इसी कड़ी में संस्थागत भूखंडों की योजना के चतुर्थ चरण में आईटी और आईटी इनेबल सर्विसेज के उपयोग के लिये सेक्टर 145 के भूखंड संख्या ए-01 और ए-02 में कुल 60 हजार वर्ग मीटर जमीन का आवंटन माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (आरएंडी) प्राइवेट लिमिटेड को किया गया है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के नोएडा में परियोजना लगाने से सॉफ्टवेयर क्षेत्र की अन्य कंपनियां भी नोएडा की तरफ आकर्षित होंगी। उन्होंने बताया कि योजना की शर्तों के तहत 40 प्रतिशत आवंटन धनराशि 1 माह के अंदर जमा करानी है। बाकी 60 प्रतिशत धनराशि 8 छमाही किस्तों में कंपनी को देनी होगी। परियोजना के निर्माण के लिये पांच साल का समय प्राधिकरण देगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शिव शिक्षा समिति को सेक्टर 145 में स्कूल के लिये जमीन आवंटित की गयी है। इससे प्राधिकरण को 24.63 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे। 

Latest Business News