A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

माइक्रोसॉफ्ट अपने टैबलेट सरफेस प्रो 4 को 7 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी। कपंनी पहली बार सरफेस को आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है।

भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास- India TV Paisa भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट अपने बहुचर्चित टैबलेट सरफेस प्रो 4 को सात जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। अमेरिका की यह कपंनी पहली बार सरफेस को आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के प्रमुख सत्य नाडेला ने पिछले साल नवंबर में घोषणा की थी कि कंपनी इस प्रोडक्ट को जल्द ही भारतीय बाजार में उतारेगी।

यह भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट ने अपना पहला विंडोज-10 स्‍मार्टफोन किया भारत में लॉन्‍च, कीमत 43,699 रुपए

75,000 रुपए के आसपास होगी कीमत

कंपनी ने सात जनवरी के अपने कार्यक्रम के लिए मीडिया को जो निमंत्रण भेजा है उसमें सरफेस का जिक्र है। अमेरिकी बाजार में सरफेस प्रो 4 की कीमत 899 डॉलर है लेकिन भारतीय बाजार के लिए इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। बाजार सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत 75000 रुपए या इससे अधिक भी हो सकती है।

लैपटॉप की खूबियों वाला टैब

इसमें 12.3 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है जो कि इंटेल कोर की छठे जेनरेशन पर काम करेगा। ये पूरी तरह से लैपटॉप का भी काम करता है और डेस्कटॉप के सारे सॉफ्टवेयर्स को भी सपोर्ट करता है। इसका वजन केवल 766 ग्राम है। कंपनी दावा करती है कि इसकी बैटरी लाइफ 9 घंटे तक काम करती है। सरफेस प्रो 4 में  64 जीबी की स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी, 256 जीबी और 500 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किए दो नए फोन कीमत मात्र 3,700 रुपए

इसमें लगा है सबसे कामयाब विंडोज

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि मौजूदा समय में करीब 20 करोड़ कंप्यूटर्स विंडोज 10 पर काम कर रहे है। विंडोज 10 छह महीने पहले लॉन्च की गई थी जो कि माइक्रोसॉफ्ट की खुद के इतिहास में सबसे जल्दी कामयाब होने वाली विंडोज है।

Latest Business News