A
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंकिंग प्रणाली में एक हफ्ते में आए 4 लाख करोड़, नियमों में ढील के बाद बैंकों की जमा में आएगी जोरदार कमी: मूडीज

बैंकिंग प्रणाली में एक हफ्ते में आए 4 लाख करोड़, नियमों में ढील के बाद बैंकों की जमा में आएगी जोरदार कमी: मूडीज

मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने आज आगाह किया कि एक बार बैंकों से निकासी की सीमा में ढील के बाद बैंकों की जमा में जोरदार गिरावट आएगी।

बैंकिंग प्रणाली में एक हफ्ते में आए 4 लाख करोड़, नियमों में ढील के बाद बैंकों की जमा में आएगी जोरदार कमी: मूडीज- India TV Paisa बैंकिंग प्रणाली में एक हफ्ते में आए 4 लाख करोड़, नियमों में ढील के बाद बैंकों की जमा में आएगी जोरदार कमी: मूडीज

नई दिल्ली। पुराने नोटों को बंद किए जाने के बाद बैंकिंग प्रणाली में एक सप्ताह में करीब चार लाख करोड़ रुपए की जमा आई है। मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने आज आगाह किया कि एक बार बैंकों से निकासी की सीमा में ढील के बाद बैंकों की जमा में जोरदार गिरावट आएगी।

अगले 3-4 हफ्ते तक जमा में होगी बढ़ोतरी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को कालेधन, जाली नोटों और आतंकवाद की फाइनेंसिंग के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए 500 और 1,000 का नोट बंद करने की घोषणा की।
  • लोगों से अपने पुराने नोटों को बैंक में जमा करने को कहा गया है।
  • मूडीज ने कहा कि अगले तीन-चार सप्ताह तक बैंकिंग जमा में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें : नोटबंदी पर अर्थशास्त्रियों ने कहा- यह एक स्मार्ट पॉलिटिकल स्टेप, लेकिन करप्शन नहीं होगा खत्म

…और ये कहा मूडीज ने

  • मूडीज ने कहा कि एक बार नकदी की उपलब्धता बढ़ने और नकदी निकासी पर अंकुश हटने के बाद बैंकों की जमा में जोरदार गिरावट आएगी।
  • नकदी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अभी लोगों को एक सप्ताह में चेक से सिर्फ 24,000 रुपए की निकासी की ही अनुमति है।
  • इसके अलावा ATM से प्रतिदिन 2,500 रुपए तक ही निकाले जा सकते हैं।

Latest Business News