A
Hindi News पैसा बिज़नेस Netflix का महीने भर का प्लान सिर्फ 299 रुपये में, जानिए धमाकेदार ऑफर के बारे में सब कुछ

Netflix का महीने भर का प्लान सिर्फ 299 रुपये में, जानिए धमाकेदार ऑफर के बारे में सब कुछ

ब अपने यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स नया प्लान लेकर आया है। इसके तहत आप मात्र 299 रुपये में पूरे महीने नेटफ्लिक्स का आनंद उठा पाएंगे।

<p>Netflix का महीने भर का...- India TV Paisa Netflix का महीने भर का प्लान सिर्फ 299 रुपये में, जानिए धमाकेदार ऑफर के बारे में सब कुछ

आज के समय में लोग केबल टीवी से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर आकर्षित हो रहे हैं। यहां आप मनचाहा कार्यक्रम अपनी सहूलियत के अनुसार कहीं भी देख सकते हैं। देश में उपलब्ध विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म में नेटफ्लिक्स (Netflix) यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन महंगा होेने के चलते बहुत से यूजर्स इसका आनंद उठा नहीं पाते। लेकिन अब अपने यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स नया प्लान लेकर आया है। इसके तहत आप मात्र 299 रुपये में पूरे महीने नेटफ्लिक्स का आनंद उठा पाएंगे। 

इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में नेट​फ्लिक्स अपने इस नए एंट्री-लेवल प्लान को पायलट आधार पर लाया है। कंपनी ने इस प्लान का नाम मोबाइल+ रखा है। फिलहाल यह प्लान टेस्टिंग पीरियड में है। ऐसे में इस अवधि में नेटफ्लिक्स इसके लिए हर महीने में 299 रुपये लेगा। नेटफ्लिक्स की कोशिश है कि अपने इस सस्ते प्लान के साथ वह अपने यूजर बेस को बढ़ाए। 

कंपनी के अनुसार मोबाइल+ प्लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्स का सारा कंटेंट HD क्वॉलिटी में देखने को मिलेगा। फिलहाल भारत में नेटफ्लिक्स का सबसे सस्ता मोबाइल प्लान 199 रुपये का है। जिसमें केवल SD क्वॉलिटी में कंटेंट दिखाई देता है। ऐसे में जो यूजर्स HD क्वॉलिटी कंटेंट के साथ सस्ता नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन चाहते हैं, वो टेस्टिंग पीरियड के दौरान मोबाइल+ प्लान चुन सकते हैं।

क्या है 199 और 299 के प्लान में अंतर

विडियो क्वॉलिटी के अलावा, नेटफ्लिक्स के मोबाइल और मोबाइल+ प्लान में बड़ा अंतर यह है कि 199 रुपये वाले स्टैंडर्ड मोबाइल प्लान में कंटेंट को केवल स्मार्टफोन या टैबलेट में ही देखा जा सकता है। नेटफ्लिक्स के Mobile+ प्लान में यूजर्स कंटेंट को कंप्यूटर या लैपटॉप में भी देख सकते हैं। मतलब यह है कि यूजर्स इस नए प्लान में सिर्फ 299 रुपये महीने के खर्च पर बड़ी स्क्रीन्स पर HD कंटेंट देख सकेंगे। 

ये है इस प्लान की पूरी जानकारी 
  • Netflix के मोबाइल+ प्लान में स्टैंडर्ड मोबाइल प्लान की ही तरह एक समय में 'वन स्क्रीन' की पाबंदी है। 
  • 649 रुपये हर महीने वाले स्टैंडर्ड नेटफ्लिक्स प्लान में एक समय में 2 स्क्रीन्स पर प्लेटफॉर्म का मजा ले सकते हैं। इस प्लान में HD कंटेंट भी ऑफर किया जाता है। 
  • 4K+ HDR कंटेंट क्वॉलिटी केवल उन यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो कि नेटफ्लिक्स का प्रीमियम प्लान खरीदते हैं। हर महीने इस प्लान की कॉस्ट 799 रुपये है। 
  • इस प्लान में यूजर्स एक ही समय में 4 अलग-अलग डिवाइस में नेटफ्लिक्स का कंटेंट देख सकते हैं।

Latest Business News