A
Hindi News पैसा बिज़नेस टोल टैक्‍स में 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी कर सकेंगे पेमेंट

टोल टैक्‍स में 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी कर सकेंगे पेमेंट

नेशनल हाईवे के सभी टोल प्लाजा पर 15 दिसंबर तक 500 रुपये के पुराने नोट स्वीकार किए जाएंगे। इसके अलावा डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान की सुविधा भी होगी।

टोल टैक्‍स में 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी कर सकेंगे पेमेंट- India TV Paisa टोल टैक्‍स में 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी कर सकेंगे पेमेंट

नई दिल्‍ली। नेशनल हाईवे (NH) के सभी टोल प्लाजा पर टोल का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट से भी किया जा सकेगा। टोल प्लाजा पर 15 दिसंबर तक 500 रुपये के पुराने नोट भी स्वीकार किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : नोटबंदी के बाद ATM सेवा प्रदाता कंपनी कर रही थी गोरखधंधा, 5.63 करोड़ की जब्ती के मामले में CBI ने दो को किया गिरफ्तार

गृह मंत्रालय ने राज्‍यों को भेजी चिट्ठी

  • सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को भेजे पत्र में गृह मंत्रालय ने कहा है कि टोल प्लाजा से सभी वाहनों के सुगम तरीके से गुजरने की व्यवस्था की जानी चाहिए।
  • इस क्रम में टोल प्लाजा पर स्वाइप मशीनों के जरिए डेबिट और क्रेडिट कार्ड से टोल शुल्क लिया जा सकेगा। ई-वॉलेट से भी भुगतान किया जा सकेगा। 500 के पुराने नोट भी चलेंगे।

तस्‍वीरों में देखिए ऑनलाइन गैस बुक कराने का आसान तरीका

LPG gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : डिजिटल वॉलेट के जरिए फंडों में निवेश की मिल सकती है अनुमति, SEBI इस विकल्‍प पर कर रहा है विचार

कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए तैनात हों पुलिस बल

  • गृह मंत्रालय ने कहा है कि नोटबंदी के चलते नोटों की दिक्कत होने से टोल प्लाजा पर लंबी कतारें भी लग सकती हैं।
  • ऐसे में मंत्रालय ने राज्यों से सभी टोल प्लाजा पर पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात करने के लिए कहा है, ताकि कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं बिगड़े।
  • टोल प्लाजा पर टोल वसूलने का काम 2 दिसंबर की आधी रात से शुरू हुआ है।

Latest Business News