A
Hindi News पैसा बिज़नेस निसान ने माइक्रा ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 54,000 रुपए तक घटाई

निसान ने माइक्रा ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 54,000 रुपए तक घटाई

जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार माइक्रा के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की भारत में कीमत 54,000 रुपए तक कम कर दी है।

निसान ने माइक्रा ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 54,000 रुपए तक घटाई, लोकल खरीद से घटी लागत- India TV Paisa निसान ने माइक्रा ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 54,000 रुपए तक घटाई, लोकल खरीद से घटी लागत

नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार माइक्रा के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की भारत में कीमत 54,000 रुपए तक कम कर दी है, क्योंकि उसने इसके कलपुर्जों की स्थानीय खरीद बढ़ा दी है।

माइक्रा सीवीटी ऑटोमेटिक एक्सएल की पहले कीमत 6,53,252 रुपए थी, लेकिन अब यह 5,99,000 रुपए में उपलब्ध है। इसी तरह माइक्रा ऑटोमेटिक सीवीटी एक्सवी की कीमत 7,19,213 रुपए से घटकर 6,73,500 रुपए रह गई है। कंपनी के भारतीय प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने बताया कि माइक्रा का उत्पादन यहीं भारत में हो रहा है। कंपनी बाजार में तेज और ज्यादा बेहतर तरीके से आपूर्ति करने में सक्षम है और उन्होंने इसका स्थानीयकरण अच्छा किया है। इससे जो फायदा हो रहा है वह वे उनके ग्राहकों तक पहुंचाने में सक्षम हैं।

हुंडई को भारत में तीसरा कारखाना लगाना चाहिए

सरकार ने आज जोर देकर कहा कि देश की दूसरी बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर इंडिया को बिना किसी झिझक के अपना तीसरा विनिर्माण संयंत्र लगाना चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार कारोबारी माहौल में सुधार तथा विनिर्माण क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठा रही है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने हालांकि, कहा कि यह कंपनी को तय करना है कि संयंत्र कहां लगाना है।

दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी के फिलहाल दो संयंत्र हैं, जो तमिलनाडु में चेन्नई के समीप श्रीपेरम्बुदूर में स्थित है। कंपनी इस समय विभिन्न वर्ग में 10 मॉडल की कारें बनाती है। पिछले साल अगस्त में हुंडई  मोटर इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपणन एवं बिक्री राकेश श्रीवास्तव ने कहा था कि कंपनी तीसरा कारखाना लगाने से पहले वस्तु एवं सेवाकर और भूमि अधिग्रहण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्टता चाहती है।

Latest Business News