A
Hindi News पैसा बिज़नेस नितिन गडकरी ने हरित हाइड्रोजन की वकालत की, तेल आयात घटाने को कहा

नितिन गडकरी ने हरित हाइड्रोजन की वकालत की, तेल आयात घटाने को कहा

गडकरी ने कहा, ‘‘पेट्रोल और डीजल का आयात कर हम उन देशों को अमीर कर रहे हैं जो आतंकवाद का वित्तपोषण करते हैं।’’

नितिन गडकरी ने हरित हाइड्रोजन की वकालत की, तेल आयात घटाने को कहा- India TV Paisa Image Source : PTI नितिन गडकरी ने हरित हाइड्रोजन की वकालत की, तेल आयात घटाने को कहा

नयी दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने परिवहन ईंधन के रूप में हरित हाइड्रोजन की वकालत करते हुए आयात पर निर्भरता कम करने पर जोर दिया है। गडकरी ने सोमवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को एक ऐसा देश बनाने की जरूरत है जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं हो। उन्होंने इस बात पर क्षोभ जताया कि कई देश पेट्रोल और डीजल की बिक्री के धन का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए कर रहे हैं। 

मंत्री ने कहा, ‘‘हरित हाइड्रोजन पेट्रोल और डीजल से बेहतर है। परिवहन क्षेत्र में बड़ा बदलाव आ रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत को ऐसा देश बनाना चाहते हैं, जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं हो, बल्कि ईंधन का निर्यात करे।‘‘ उन्होंने कहा कि यह एक राष्ट्रवादी विचार है।

गडकरी ने कहा, ‘‘पेट्रोल और डीजल का आयात कर हम उन देशों को अमीर कर रहे हैं जो आतंकवाद का वित्तपोषण करते हैं।’’ हालांकि, उन्होंने किसी देश का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल का आयात घटाकर देश कई समस्याओं को हल कर सकता है। 

Latest Business News