A
Hindi News पैसा बिज़नेस गडकरी एनएचएआई की शक्तियां बढ़ाए जाने के पक्ष में, परियोजनाओं में देरी से नाखुश

गडकरी एनएचएआई की शक्तियां बढ़ाए जाने के पक्ष में, परियोजनाओं में देरी से नाखुश

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के पास और अधिक शक्तियां होनी चाहिए।

गडकरी एनएचएआई की शक्तियां बढ़ाए जाने के पक्ष में, परियोजनाओं में देरी से नाखुश- India TV Paisa गडकरी एनएचएआई की शक्तियां बढ़ाए जाने के पक्ष में, परियोजनाओं में देरी से नाखुश

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के पास और अधिक शक्तियां होनी चाहिए। मंत्री ने प्राधिकरण के कुल मिलाकर कामकाज को लेकर अप्रसन्नता जताई। गडकरी ने कहा कि एनएचएआई की शक्तियां बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव पहले ही मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के पास भेजा गया है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, हमें एनएचएआई के मामले में तेजी से कदम बढ़ाने की जरूरत है। मैं उनके लक्ष्यों से खुश नहीं हूं। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में परियोजनाओं में तेजी लाने का फैसला किया गया है। गडकरी ने कहा, हमें एनएचएआई और बोर्ड की शक्तियों को मजबूत करना है। हमारा प्रस्ताव लंबित है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि मंत्रिमंडल एनएचएआई की शक्तियों को बढ़ाएगा।

  • गडकरी ने लोक निर्माण विभाग की भी स्थिति एनएचएआई से बेहतर बताया।
  • मंत्री ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि कम-से-कम 10,000 करोड़ रुपए मूल्य का सड़क निर्माण एनएचएआई से हो।
  • उन्होंने आगे कहा कि परियोजना में देरी का कारण सिस्टम है क्योंकि कई समितियां हैं जो निर्णय लेती हैं और अंतत: इससे परियोजनाएं प्रभावित होती हैं।
  • सरकार ने एक दिन में 40 किलोमीटर सड़क निर्माण का लक्ष्य रखा है।
  • एनएचएआई की शक्तियों को बढ़ाए जाने से राजमार्ग परियोजनाओं की मंजूरी में तेजी आएगी।

Latest Business News