A
Hindi News पैसा बिज़नेस आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में हीरे की खोज करेगी NMDC, वन मंत्रालय ने दी अपनी मंजूरी

आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में हीरे की खोज करेगी NMDC, वन मंत्रालय ने दी अपनी मंजूरी

केंद्र की वन समिति ने राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (NMDC) को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में कल्याणदुर्ग वन क्षेत्र में हीरा खोज के लिए मंजूरी दे दी है।

आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में हीरे की खोज करेगी NMDC, वन मंत्रालय ने दी अपनी मंजूरी- India TV Paisa आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में हीरे की खोज करेगी NMDC, वन मंत्रालय ने दी अपनी मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्र की वन समिति ने सार्वजनिक क्षेत्र की खनन कंपनी राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (NMDC) को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में कल्याणदुर्ग वन क्षेत्र में हीरा खोज के लिए मंजूरी दे दी है।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की सर्वोच्च संस्था, वन सलाहकार समिति जो वन भूमि के अन्य उपयोग के प्रस्ताव को मंजूर या खारिज करती है, ने हाल में हुई बैठक में प्रस्ताव पर विचार किया। पर्यावरण मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, समिति ने राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिस पर कुछ शर्तें लागू होंगी।

कंपनी ने वन भूमि के अन्य उपयोग की मंजूरी नहीं मांगी थी बल्कि कल्याण दुर्ग क्षेत्र में खोज की गतिविधियों के लिए प्रवेश की मंजूरी मांगी थी। प्रस्ताव के मुताबिक एनएमडीसी अनंतपुर जिले के 153 हेक्टेयर क्षेत्र में हीरे की खोज के लिए 64 जगह पर काम शुरू करेगी।

सुजलॉन को मिले 76 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा प्रोजेक्‍ट के ऑर्डर

स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र की परियोजनाएं स्थापित करने वाली कंपनी सुजलॉन को  वर्तमान वित्त वर्ष के प्रारंभिक चार माह में सार्वजनिक उपक्रमों और लघु एवं मझोले उद्यमों से कुल 75.60 मेगावाट की परियोजनाओं के ठेके मिले हैं।

उसे ये परियोजाएं पूरी तरह से तैयार करके देनी हैं। सुजलॉन समूह ने आज बंबई शेयर बाजार को बताया कि ये ऑर्डर खाद्य, कपड़ा, रसायन, रीयल एस्टेट, मनोरंजन एवं विनिर्माण क्षेत्र की इकाइयों से मिले हैं। यह परियोजनाएं तमिलनाडु, गुजरात और आंध्रप्रदेश में स्थापित होनी हैं, जिन्हें मार्च 2017 तक पूरा होना है।

Latest Business News