A
Hindi News पैसा बिज़नेस घर पर सब्जियां और राशन पहुंचाने वाला व्‍यक्ति अब देगा कैश, आपके घर लेकर आएगा स्‍वाइप मशीन

घर पर सब्जियां और राशन पहुंचाने वाला व्‍यक्ति अब देगा कैश, आपके घर लेकर आएगा स्‍वाइप मशीन

सब्‍जी और राशन घर पहुंचाने वाला व्‍यक्ति साथ में आपके लिए कैश भी लेकर आए तो कितना अच्‍छा हो। Grofers अब आपको यह सुविधा देने जा रही है।

Big Facility : सब्जियां और राशन पहुंचाने वाला व्‍यक्ति अब देगा कैश, आपके घर लेकर आएगा स्‍वाइप मशीन- India TV Paisa Big Facility : सब्जियां और राशन पहुंचाने वाला व्‍यक्ति अब देगा कैश, आपके घर लेकर आएगा स्‍वाइप मशीन

नई दिल्‍ली। नकदी संकट के इस दौर में अगर सब्‍जी और राशन घर पहुंचाने वाला व्‍यक्ति साथ में आपके लिए नकदी भी लेकर आए तो कितना अच्‍छा हो। कर्नाटक, बेंगलुरु और गुरुग्राम में यह सेवा शुरू हो रही है। किराने के सामानों की डिलिवरी करने वाली कंपनी Grofers अब आपको यह सुविधा देने जा रही है। हालांकि, इसकी कुछ शर्तें हैं।

यह भी पढ़ें : RBL बैंक और ऑक्सीजन मिलकर ग्राहकों के घर पर पहुंचाएंगे बैंकिंग सेवा

तस्‍वीरों में देखिए नकदी संकट के दौर में दुकानदार ऐसे भी ले रहे हैं पेमेंट

Paytm

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कैश लेने की ये है शर्त

  • अपने ग्राहकों को करेंसी नोट उपलब्‍ध कराने के लिए Grofers ने देश के पांचवें सबसे बड़े कर्जदाता Yes Bank से समझौता किया है।
  • घर पर सामान पहुंचाने वाले Grofers के कर्मचारी के पास Yes Bank से संबद्ध स्‍वाइप (PoS) मशीन होंगे।
  • किसी भी ग्राहक को कैश पाने के लिए 2,000 रुपए का ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।
  • इसके बदले वे कर्मचारी के पास रखे स्‍वाइप मशीन से 2,000 रुपए तक की निकासी कर सकेंगे।

केवल Grofers ही नहीं यहां भी मिल रहा है कैश

देश के सबसे बड़े रिटेलर फ्यूचर ग्रुप ने भी अपने स्‍टोर्स पर डेबिट कार्ड स्‍वाइप कर 2,000 रुपए तक की निकासी की सुविधा दी है। इसी तरह मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन Inox भी अपने काउंटर्स पर 2,000 रुपए तक निकालने की सुविधा दे रहा है।

यह भी पढ़ें : एयरटेल पेमेंट बैंक से कैश निकालने पर लगेगा 0.65% शुल्‍क, कैशलेस ट्रांजैक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए उठाया कदम

नोटबंदी के बाद से लोगों को है कैश की परेशानी

एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था भारत में 8 नवंबर से 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों का चलन बंद कर दिया गया। आपको बता दें कि मूल्‍य के हिसाब से प्रचलित नकदी में इनकी हिस्‍सेदारी लगभग 86 फीसदी थी। पिछले पांच हफ्तों से लाखों लोग कैश के लिए बैंकों और ATM के बाहर कतार में खड़े हो रहे हैं।

Latest Business News