A
Hindi News पैसा बिज़नेस 4जी के साथ ऑनलाइन सामग्री की मांग बढ़ेगी : डेलॉयट

4जी के साथ ऑनलाइन सामग्री की मांग बढ़ेगी : डेलॉयट

देश में 4G सर्विस के विस्तार के साथ ही आने वाले वर्षों में ऑनलाइन सामग्री की मांग में जोरदार तेजी आएगी। डेलॉयट की एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

4G सर्विस से ऑनलाइन कंटेंट की बढ़ेगी मांग, टीवी देखने के अनुभव में आएगा बड़ा बदलाव: डेलॉयट ​- India TV Paisa 4G सर्विस से ऑनलाइन कंटेंट की बढ़ेगी मांग, टीवी देखने के अनुभव में आएगा बड़ा बदलाव: डेलॉयट ​

मुंबई। देश में 4G सर्विस के विस्तार के साथ ही आने वाले वर्षों में ऑनलाइन सामग्री की मांग में जोरदार तेजी आएगी। डेलॉयट की एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, 4G से टीवी देखने के अनुभव में बड़ा बदलाव आएगा और इसमें प्रसारकों की जगह दर्शकों की मर्जी चलेगी। इसके अलावा कम शुल्क दर के साथ सस्ते स्मार्टफोन हैंडसेट की पेशकश से देश में इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ेगा। 4G सर्विस से उच्च गुणवत्ता वाली सामग्रियों की दक्षता बढ़ेगी। आज भारत डिजिटल प्लेटफार्म बन रहा, ऐसे में ग्रामीण उपभोक्ता भी ऑनलाइन सामग्री को प्राथमिकता देने लगे हैं।

4G सर्विस से तेज ग्रोथ की उम्मीद

देश के इंटरनेट समुदाय में ग्रामीण प्रयोगकर्ताओं की संख्या 35 फीसदी है। देश की कुल आबादी में ग्रामीण आबादी का हिस्सा 60 फीसदी से ऊपर है। डेलॉयट ने कहा कि डिजिटल ऑडियो या वीडियो ऑन डिमांड जैसे डिजिटल प्लेटफार्म में गतिविधियां बढ़ेगी। ऐसे में सही कारोबारी मॉडल बनाना बेहद जरूरी होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार 4G के जरिए बेहतर बैंडविड्थ उपलब्ध होने और उचित कंटेंट को प्रोग्राम करने के बाद इस प्लेटफार्म में आगामी वर्षों में तेज वृद्धि देखने को मिलेगी।

Latest Business News