A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्‍तान की महीने भर में निकल गई हेकड़ी, मजबूर होकर भारत से जीवन-रक्षक दवाओं के आयात को दी मंजूरी

पाकिस्‍तान की महीने भर में निकल गई हेकड़ी, मजबूर होकर भारत से जीवन-रक्षक दवाओं के आयात को दी मंजूरी

भारत ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर भारत का आंतरिक हिस्सा है और यह मुद्दा पूरी तरह से देश का आंतरिक मामला है।

Pak allows import of life-saving drugs from India- India TV Paisa Image Source : PAK ALLOWS IMPORT OF LIFE Pak allows import of life-saving drugs from India

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान सरकार ने कश्‍मीर मुद्दे को लेकर भारत के साथ बढ़ते तनाव के बावजूद पड़ोसी देश से जीवन-रक्षक दवाओं का आयात करने को अपनी मंजूरी दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने भारत सरकार द्वारा जम्‍मू और कश्‍मीर का विशेष दर्जा खत्‍म करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के निर्णय लेने के बाद पाकिस्‍तान ने अपने राजनायिक संबंध तोड़ लिए थे और भारत के साथ अपने व्‍यापारिक संबंध खत्‍म कर दिए थे।

भारत ने कहा है कि जम्‍मू और कश्‍मीर भारत का आंतरिक हिस्‍सा है और यह मुद्दा पूरी तरह से देश का आंतरिक मामला है।

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान के वाणिज्‍य मंत्रालय ने एक वैधानिक नियामकीय आदेश के जरिये, भारत से दवाओं के आयात और निर्यात को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से दोनों पड़ोसी देशों के बीच व्‍यापारिक संबंध पहले से ही तनाव में थे क्‍योंकि भारत ने पाकिस्‍तान से आयात होने वाले सभी उत्‍पादों पर 200 प्रतिशत कस्‍टम ड्यूटी लगा दी थी।

पाकिस्‍तान ने पिछले 16 महीनों के दौरान भारत से 3.6 करोड़ डॉलर के एंटी-रेबीज और एंटी-वेनोम इंजेक्‍शन का आयात किया है।

Latest Business News