A
Hindi News पैसा बिज़नेस नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, विदेशी खातों में जमा हैं 11 अरब डॉलर

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, विदेशी खातों में जमा हैं 11 अरब डॉलर

विदेशों में स्थित ये सभी खाते पाकिस्तानी नागरिकों के हैं और इनमें जमा राशि में आधी से अधिक अघोषित आय है।

pakistan- India TV Paisa Image Source : PAKISTAN pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी नागरिकों के विदेशों में 1,52,500 से ज्यादा बैंक खातों में 11 अरब डॉलर की राशि जमा होने की संभावना जताई गई है। मंगलवार को अखबारों में एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से यह खबर छपी है, जिसमें कहा गया है कि इसमें आधी से अधिक राशि अघोषित आय हो सकती है। 

पाकिस्तान के राजस्व राज्य मंत्री हम्माद अजहर ने यहां लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई) के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। डॉन अखबार ने अजहर के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी नागरिकों की विदेशों में रखे बैंक खातों की संख्या दिमाग चकराने वाली है। इन खातों में जमा राशि और उनके नाम भी यही स्थिति पैदा करते हैं। 

उन्होंने कहा कि विदेशों में स्थित ये सभी खाते पाकिस्तानी नागरिकों के हैं और इनमें जमा राशि में आधी से अधिक अघोषित आय है। इनमें से अधिकतर खाताधारकों का कोई वैध कारोबार नहीं है। 

उन्होंने कहा कि यह देश में कर चोरी के स्तर को दिखाता है। यदि हम यह पैसा वापस ले आते हैं तो हमें किसी और से पैसे मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अजहर ने कहा कि यह विदेशी खाताधारक संघीय राजस्व बोर्ड की नजर में हैं। 

Latest Business News