A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में Budget-2021 वाले दिन पाकिस्‍तान ने पेट्रोल-डीजल महंगा कर सबको चौंकाया, आसमान पर पहुंची कीमतें

भारत में Budget-2021 वाले दिन पाकिस्‍तान ने पेट्रोल-डीजल महंगा कर सबको चौंकाया, आसमान पर पहुंची कीमतें

पाकिस्तान सरकार ने 1 फरवरी को अगले 15 दिनों के लिए पेट्रोल-डीजल के नए दाम घोषित किए। इसमें सरकार ने पेट्रोल 2.70 रुपये महंगा कर दिया है।

 Pakistan petrol diesel price maximum hike break record check per litre rate details - India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO  Pakistan petrol diesel price maximum hike break record check per litre rate details

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार ने एक फरवरी को कुछ ऐसा किया जिससे पूरा पाकिस्‍तान चौंक उठा। एक ओर जहां भारत में आम बजट 2021-22 की घोषणा से शेयर बाजार झूम रहा था, वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फ‍िर वृद्धि होने से आम जनता का गुस्‍सा फूट रहा था।

पाकिस्‍तान सरकार ने 1 फरवरी को अगले 15 दिनों के लिए पेट्रोल-डीजल के नए दाम घोषित किए। इसमें सरकार ने पेट्रोल 2.70 रुपये महंगा कर दिया है। डीजल के दाम में भी 2.88 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस मूल्‍यवृद्धि के बाद पाकिस्‍तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 111.90 रुपये हो गई है। इसी प्रकार डीजल का नया भाव 116.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

पाकिस्‍तान सरकार ने केरोसिन तेल की कीमत में 3.54 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है और इसका नया रेट 80.19 रुपये प्रति लीटर हो गया है। लाइट डीजल की कीमत 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ने के बाद 79.23 रुपये प्रति लीटर हो गई है। नई कीमत 1 फरवरी से लागू हो चुकी हैं और 15 फरवरी तक लागू रहेंगी।

पाकिस्‍तान में पाकिस्‍तान डेवलपमेंट नाम से ट्विटर हैंडल चलाने वाले ने एक ट्विट कर कहा है कि पाकिस्‍तान में पेट्रोल एवरेस्‍ट की ऊंचाई पर चढ़ रहा है। 16 दिसंबर, 2020 को सरकार ने पेट्रोल की कीमत 3 रुपये लीटर बढ़ाई थी। इसके बाद 31 दिसंबर को इसमें 2.30 रुपये की बढ़ोती की गई। 15 जनवरी को एक बार फ‍िर सरकार ने 3.21 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी। सरकार यहीं नहीं रुकी 1 फरवरी को फ‍िर से 2.70 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई। इस प्रकार पिछले 45 दिनों में पाकिस्‍तान में पेट्रोल की कीमत में कुल 11.21 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें: फ्रांस की ऑटो कंपनी Citroen कर रही है भारतीय बाजार में प्रवेश, अगले महीने लॉन्‍य करेगी नई SUV C5 Aircross

यह भी पढ़ें: बजट के बाद TVS ने पेश किया ज्‍यादा माइलेज वाला सस्‍ता स्‍कूटर, नए फीचर से है लैस

यह भी पढ़ें: हर तरह के वाहन मालिकों के लिए बुरी खबर, मार्च से बढ़ने वाले हैं दाम...

यह भी पढ़ें: बजट में हुई इस घोषणा से सस्‍ते होंगे नए वाहन...

Latest Business News