Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजट के बाद TVS ने पेश किया ज्‍यादा माइलेज वाला सस्‍ता स्‍कूटर Jupiter ZX, नए फीचर intelliGO से है लैस

बजट के बाद TVS ने पेश किया ज्‍यादा माइलेज वाला सस्‍ता स्‍कूटर Jupiter ZX, नए फीचर intelliGO से है लैस

टीवीएस ज्यूपिटर जेडएक्स (TVS Jupiter ZX) स्कूटर फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 110सीसी इंजन से लैस है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 02, 2021 16:07 IST
TVS Motor launches new TVS Jupiter ZX with TVS intelliGO- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

TVS Motor launches new TVS Jupiter ZX with TVS intelliGO

नई दिल्‍ली। टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने मंगलवार को अपने नए प्‍लेटफॉर्म टीवीएस इंटेलीगो (TVS intelliGO) के साथ अपना नया स्‍कूटर Jupiter ZX को लॉन्‍च किया है। टीवीएस इंटेलीगो एक स्टॉप-एंड-गो टेक्‍नोलॉजी है, जो अधिक लंबे समय तक रुकने की स्थिति में इंजन को स्विच ऑफ कर देती है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि इस टेक्‍नोलॉजी का उद्देश्‍य उपभोक्‍ताओं को एक आरामदायक, सुविधाजनक और पर्यावरण अनुकूल सवारी अनुभव प्रदान करना है। लंबे समय तक रुकने पर यह इंटेलीजेंट तरीके से इंजन को स्विच ऑफ करती है, जिससे वाहन का माइलेज बढ़ता है और उत्‍सर्जन भी कम होता है।  

कंपनी ने इस टेक्‍नोलॉजी को अपने ज्‍यूपिटर ब्रांड के 110सीसी स्‍कूटर के साथ पेश किया है। कंपनी ने मंगलवार को इंटेलीजेंट स्‍टॉप-एंड-गो टेक्‍नोलॉजी के साथ TVS Jupiter scooter ZX डिस्‍क वेरिएंट को लॉन्‍च किया है, जिसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 72,347 रुपये है। टीवीएस मोटर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) अनिरुद्ध हल्‍दर ने कहा कि यह इंटेलीजेंट स्‍टॉप एंड गो टेक्‍नोलॉजी हमारे उपभोक्‍ताओं के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है, इसके जरिये उपभोक्‍ता ईंधन लागत करम करने के साथ ही उत्‍सर्जन को भी कर कर सकेंगे।  

टीवीएस ज्‍यूपिटर जेडएक्‍स (TVS Jupiter ZX) स्‍कूटर फ्यूल-इंजेक्‍शन टेक्‍नोलॉजी के साथ 110सीसी इंजन से लैस है। इसकी मोटर 7000आरपीएम पर 7बीएचपी की पावर और 5500 आरपीएम पर 8एनएम का टॉर्क पैदा करती है। यह स्‍कूटर ईको मोड और पावर मोड के साथ आता है। स्‍कूटर में 220एमएम फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और 130एमएम रियर ड्रम ब्रेक है। इसके ससपेंशन सेटअप में हाइड्रोलिक डैम्‍पर के साथ थ्री-स्‍टेप एडजस्‍टेबल कॉइल स्प्रिंग वाला टेलीस्‍कोपिक फॉर्क्‍स शामिल है।  

यह भी पढ़ें: बजट में हुई इस घोषणा से सस्‍ते होंगे नए वाहन...

यह भी पढ़ें: अब बैंक डूबने पर आपको मिलेगा 5 गुना पैसा, वित्त मंत्री ने बजट में की बड़ी घोषणा

यह भी पढ़ें: EPFO खाताधारकों को लगा झटका, 2.5 लाख रुपये से अधिक के अंशदान पर मिलने वाले ब्‍याज पर देना होगा टैक्‍स

यह भी पढ़ें: Income Tax Slab में नहीं हुआ कोई बदलाव, देश में बढ़ी आयकर रिटर्न फाइल करने वालों की संख्‍या

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement