Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मार्च से पहले बदलवा लें अपनी गाड़ी के टायर, Michelin ने की कीमत 8 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा

मार्च से पहले बदलवा लें अपनी गाड़ी के टायर, Michelin ने की कीमत 8 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा

टायर निर्माता कंपनी ने कहा कि यह मूल्यवृद्धि मार्च, 2021 से प्रभावी होगी और यह सभी मिशलिन ग्रुप ब्रांड्स पर लागू होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 02, 2021 15:24 IST
Michelin to hike tyre prices in India by 8 per cent from March- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Michelin to hike tyre prices in India by 8 per cent from March

नई दिल्‍ली। फ्रांस की प्रमुख टायर कंपनी मिशलिन (Michelin) ने मंगलवार को कहा कि वह इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने के कारण भारत में अपने टायर की कीमत में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि वह अफ्रीका, भारत और मध्‍य एशिया में सभी सेगमेंट में अपने टायरों की कीमत में 8 प्रतिशत का इजाफा करेगी। कंपनी ने कहा कि कच्‍चा माल, विशेषकर प्राकृतिक रबड़ में, वैश्विक परिवहन लागत और अन्‍य बाजार कारकों की वजह से ओवरऑल इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने की वजह से मूल्‍यवृद्धि करने का निर्णय लिया गया है।

टायर निर्माता कंपनी ने कहा कि यह मूल्‍यवृद्धि मार्च, 2021 से प्रभावी होगी और यह सभी म‍िशलिन ग्रुप ब्रांड्स पर लागू होगी। Michelin सभी बड़े सेगमेंट जैसे पैसेंजर व्‍हीकल, टू-व्‍हीलर और कमर्शियल व्‍हीकल के लिए टायर बनाती है। क्‍लेरमोंट-फेरांड, फ्रांस में मुख्‍यालय वाली मिशलिन 170 देशों में कारोबार करती है। इसके 1,27,000 कर्मचारी है और इसके 69 टायर उत्‍पादन संयंत्र हैं। कंपनी ने 2019 में 20 करोड़ टायर का उत्‍पादन किया।

Yamaha की बिक्री जनवरी में 54 प्रतिश‍त बढ़ी

जापान की टू-व्‍हीलर कंपनी यामाहा ने मंगलवार को बताया कि जनवरी, 2021 में भारत में उसकी बिक्री 54 प्रतिशत बढ़कर 55,151 इकाई रही। कंपनी ने पिछले साल समान माह में 35,913 इकाई की बिक्री की थी। यामाहा मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा कि पिछले साल की दूसरी छमाही में लॉकडाउन खुलने के बाद से उसकी बिक्री में निरंतर सुधार आ रहा है।

Honda Motorcycle की बिक्री 8 प्रतिशत बढ़ी

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया की बिक्री जनवरी माह में 8 प्रतिशत वृद्धि के साथ 4,37,183 इकाई रही। कंपनी ने पिछले साल समान माह में 4,03,406 इकाई की बिक्री की थी। कंपनी ने बताया कि जनवरी में उसकी घरेलू बिक्री 11 प्रतिशत बढ़कर 4,16,716 इकाई रही, जबकि एक साल पहले समान माह में यह आंकड़ा 3,74,091 इकाई था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement