1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टायर कंपनी Goodyear ने किया ऑटोमोटिव लुब्रिकेंट्स बाजार में प्रवेश, एश्योरेंस इंटरनेशनल के साथ मिलाया हाथ

टायर कंपनी Goodyear ने किया ऑटोमोटिव लुब्रिकेंट्स बाजार में प्रवेश, एश्योरेंस इंटरनेशनल के साथ मिलाया हाथ

इन उत्पादों के लिए गुडइयर अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) सहायता प्रदान करेगा, जबकि गुड़गांव स्थित एश्योरेंस इंटरनेशनल के जिम्मे विनिर्माण, विपणन और वितरण का काम होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 29, 2020 13:27 IST
Goodyear forays into automotive lubricants segment in India- India TV Paisa
Photo:GOODYEAR

Goodyear forays into automotive lubricants segment in India

नई दिल्‍ली। अमेरिकी टायर कंपनी गुडइयर ने भारत के ऑटोमोटिव लुब्रिकेंट्स खंड में प्रवेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने इंजन ऑयल की नई श्रृंखला के लिए सत्या ग्रुप के तहत आने वाले एश्योरेंस इंटरनेशनल के साथ समझौता किया है। कंपनी ने बताया कि उसके लुब्रिकेंट्स उत्पाद सभी तरह के वाहनों के लिए होंगे, जिसमें वाणिज्यिक वाहन, यात्री वाहन और दोपहिया वाहन शामिल हैं। इसके अलावा गुडइयर द्वारा पेश किए जा रहे अन्य उत्पादों में ग्रीस, ब्रेक फ्लूअड, ट्रांसमिशन ऑयल, ट्रैक्टर तेल, गियर ऑयल और हाइड्रोलिक ऑयल शामिल हैं।

इन उत्पादों के लिए गुडइयर अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) सहायता प्रदान करेगा, जबकि गुड़गांव स्थित एश्योरेंस इंटरनेशनल के जिम्मे विनिर्माण, विपणन और वितरण का काम होगा। एश्योरेंस इंटरनेशनल बिक्री के बाद उपभोक्ताओं को जरूरी सहायता भी मुहैया कराएगी। गुडइयर इंडिया के कंट्री हेड (बिक्री और विपणन) संजय शर्मा ने बताया कि भारत ऑटोमोटिव लुब्रिकेंट खपत के मामले में दुनिया के शीर्ष तीन देशों में शामिल है, जिसके चलते कंपनी ने इस खंड में प्रवेश का फैसला किया।

भारत में अब तक टायर और रबड़ विक्रेता के रूप में पहचानी जाने वाली गुडइयर टायर एंड रबर कंपनी ने एश्योरेंस इंटरनेशनल लिमिटेड के साथ मिलकर भारतीय बाजार में नए इंजन ऑयल्‍स की एक बड़ी श्रृंखला को पेश किया है।  

दोनों कंपनियों के बीच हुई लाइसेंसी सहभागिता के तहत बाजार में सभी प्रकार के ल्यूब्रीकेंट्स उपलब्ध होंगे, जिसमें ग्रीस, ब्रेक फ्लुइड, ट्रांसमिशन ऑयल, ट्रैक्टर ऑयल, डीजल एग्जॉस्ट फ्लुइड, गियर ऑयल और हाइड्रोलिक ऑयल शामिल होंगे। कंपनी का कहना है कि उनका उत्पाद उच्चस्तरीय परीक्षणों के मानदंडों को पार करके बाजार तक पहुंचा है, जिससे लोगों का भरोसा कंपनी के साथ और मजबूत होगा।

गुडइयर ल्यूब्रीकेंट्स को सबसे उन्नत अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी तकनीक से तैयार किया गया है, ताकि लोगों के व्यावसायिक वाहनों की चलने की क्षमता बढ़े, वाहनों की पर्फोर्मेंस बेहतर हो और लोगों का भरोसा हमेशा बना रहे। उत्पाद विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन किया जा रहा है, जो लोगों के प्रति प्रतिबद्धता के लिए एपीआई (अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान) के नवीनतम विनिर्देशो की पुष्टि करता है।

Write a comment