Tuesday, June 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. छोटी एसयूवी बन रही ग्राहकों की पसंद, अब निसान मैग्नाइट ने हासिल किया ये मुकाम

छोटी एसयूवी बन रही ग्राहकों की पसंद, अब निसान मैग्नाइट ने हासिल किया ये मुकाम

निसान मैग्नाइट को कंपनी द्वारा दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया है। सब4 मीटर सेगमेंट की इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू है।

Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: April 24, 2024 9:10 IST
निसान मैग्नाइट - India TV Paisa
Photo:फाइल निसान मैग्नाइट

छोटी एसयूवी इन दिनों ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। इसी कड़ी निसान मोटर्स इंडिया की सब4 मीटर एसयूवी मैग्नाइटन ने सेल्स में एक लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी द्वारा दिसंबर 2020 में इस गाड़ी को लॉन्च किया गया है। कंपनी द्वारा पिछले तीन वर्षों में इस गाड़ी की औसतन 30,000 यूनिट्स की बिक्री की जा रही है। बता दें, निसान मैग्नाइटन से इसकी मुख्य प्रतिद्वंदी टाटा पंच और हुंडई वेन्यू पहले ही एक लाख के ब्रिकी के आंकड़े को काफी समय पहले पार कर चुकी है। 

भारत से 15 देशों में निर्यात होती है निसान मैग्नाइटन

भारत में बनी निसान मैग्नाइटन को कंपनी द्वारा दुनिया के करीब 15 देशों में निर्यात किया जाता है। जिसमें  सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर, बहरीन और कुवैत को प्रमुख देश है। कंपनी ने हाल ही में सेशेल्स, बांग्लादेश, युगांडा और ब्रुनेई को भी इस लिस्ट में जोड़ा है। बता दें, निसान इंडिया अपना फोकस यूरोपीय देशों से हटाकर मध्यपूर्व के देशों पर कर रही है। 

दो इंजन विक्लप के साथ आती है निसान मैग्नाइटन

सब-4 मीटर एसयूवी दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है: एक 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड जो 72 पीएस की पावर उत्पन्न करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी में उपलब्ध है। दूसरा एक 1-लीटर टर्बो जो 100 पीएस की पावर उत्पन्न करता है। यह एक 5-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी में उपलब्ध है। 

कंपनी नया मॉडल लाने की तैयारी 

रिपोर्ट के मुताबिक, निसान इस साल के अंत तक मैग्नाइटन का नया अवतार या फेसलिफ्ट पेश कर सकती है। इसमें कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। निसान मैग्नाइट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 11.27 लाख रुपये तक है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement