A
Hindi News पैसा बिज़नेस रियल एस्टेट क्षेत्र में जनवरी-जून में PE निवेश तीन गुना होकर 14,300 करोड़ रुपये पर: रिपोर्ट

रियल एस्टेट क्षेत्र में जनवरी-जून में PE निवेश तीन गुना होकर 14,300 करोड़ रुपये पर: रिपोर्ट

रियल एस्टेट क्षेत्र में निजी इक्विटी (पीई) निवेश चालू कैलेंडर साल की पहली छमाही में सालाना आधार पर तीन गुना से अधिक होकर 2.7 अरब डॉलर या 14,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

रियल एस्टेट क्षेत्र में जनवरी-जून में PE निवेश तीन गुना होकर 14,300 करोड़ रुपये पर: रिपोर्ट- India TV Paisa Image Source : PIXABAY रियल एस्टेट क्षेत्र में जनवरी-जून में PE निवेश तीन गुना होकर 14,300 करोड़ रुपये पर: रिपोर्ट

नई दिल्ली: रियल एस्टेट क्षेत्र में निजी इक्विटी (पीई) निवेश चालू कैलेंडर साल की पहली छमाही में सालाना आधार पर तीन गुना से अधिक होकर 2.7 अरब डॉलर या 14,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। संपत्ति सलाहकार साविल्स इंडिया ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मुख्य रूप से वाणिज्यिक संपत्तियों की मांग बढ़ने की वजह से रियल एस्टेट क्षेत्र में निजी इक्विटी निवेश बढ़ा है। साविल्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि जनवरी-जून, 2021 के दौरान पीई निवेश 272.9 करोड़ डॉलर रहा, जो इससे पिछले साल की समान अवधि में 87 करोड़ डॉलर रहा था। बीते पूरे साल 2020 में पीई निवेश 6.6 अरब डॉलर रहा था। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि निजी इक्विटी निवेश के प्रवाह से पता चलता है कि महामारी की वजह से आई सुस्ती के बावजूद निवेशकों का भरोसा कायम है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 की दूसरी तिमाही में पीई निवेश 86.5 करोड़ डॉलर या 63 अरब रुपये रहा। तिमाही-दर-तिमाही आधार पर यह 54 प्रतिशत की गिरावट है। रिपोर्ट के अनुसार, महामारी की वजह से घर से काम यानी रिमोट कार्य संस्कृति को बढ़ावा मिल रहा है। इसके बावजूद 2021 की दूसरी तिमाही में कुल पीई निवेश में से 40 प्रतिशत वाणिज्यिक कार्यालय संपत्ति क्षेत्र में आया।

Latest Business News