A
Hindi News पैसा बिज़नेस बजट से पहले खुशखबरी, आगे भी घटेगा Petrol diesel का रेट

बजट से पहले खुशखबरी, आगे भी घटेगा Petrol diesel का रेट

आम बजट से पहले पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर लोगों को राहत मिली है। पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन स्थिरता रही।

Petrol, diesel price today before budget 2019 Check Latest Diesel Rates ।- India TV Paisa Petrol, diesel price today before budget 2019 Check Latest Diesel Rates ।

नई दिल्ली। आम बजट से पहले पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर लोगों को राहत मिली है। लगातार तीसरे दिन आज शुक्रवार (5 जुलाई) को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता बनी हुई है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं किया है। कच्चे तेल की कीमतें भी पिछले कुछ दिनों से सीमित दायरे में रही हैं, जिससे आगे पेट्रोल और डीजल के दाम में निकट भविष्य में ज्यादा बढ़ोतरी या कमी की संभावना नहीं है। बताया जा रहा है कि बजट के बाद तेल के दामों में कमी देखने को मिल सकती है।

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 70.51 रुपये, 72.75 रुपये, 76.15 रुपये और 73.19 रुपये प्रति लीटर रहे। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 64.33 रुपये, 66.23 रुपये, 67.40 रुपये और 67.96 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के सबसे सक्रिय वायदा सौदे का भाव मामूली तेजी के साथ 63.33 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

Latest Business News