A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol Diesel Price: लगातार 5वें दिन पेट्रोल हुआ सस्ता, डीजल के दाम स्थिर, जानिए आज का रेट

Petrol Diesel Price: लगातार 5वें दिन पेट्रोल हुआ सस्ता, डीजल के दाम स्थिर, जानिए आज का रेट

तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार (5 नवंबर) को पेट्रोल के दाम में कटौती की है जबकि डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। आज पेट्रोल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

Today Petrol Diesel price- India TV Paisa Today Petrol Diesel price  

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर राहत की खबर है। पेट्रोल के दाम में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है जबकि डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। एक दिन पहले (सोमवार) तेल कंपनियों ने डीजल की कीमत में मामूली कटौती की थी।

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 72.60 रुपए, 75.32 रुपए, 78.28 रुपए और 75.45 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.75 रुपए, 68.16 रुपए, 68.96 रुपये और 69.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।  

दिल्ली से सटे नोएडा में आज पेट्रोल 74.41 रुपए प्रति लीटर पर और डी़जल 66.06 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.61 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 65.10 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में दो दिनों से जारी कटौती फिर थम गई है। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के जनवरी डिलीवरी अनुबंध में मंगलवार को 0.19 फीसदी की नरमी के साथ 62.02 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के दिसंबर अनुबंध में 0.23 फीसदी की गिरावट के साथ 56.41 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Latest Business News