A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल 0.89 रुपए और डीजल 0.86 रुपए हुआ महंगा, इस बार कीमतों में बढ़ोत्तरी की ये हैं वजह

पेट्रोल 0.89 रुपए और डीजल 0.86 रुपए हुआ महंगा, इस बार कीमतों में बढ़ोत्तरी की ये हैं वजह

आईओसी के अनुसार, पेट्रोल के दाम 0.89 रुपए प्रति लीटर बढ़ गए है। जबकि, डीजल प्रति लीटर 0.86 रुपए महंगा हो गया है। नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो गई।

पेट्रोल 0.89 रुपए और डीजल 0.86 रुपए हुआ महंगा, इस बार कीमतों में बढ़ोत्तरी की ये हैं वजह- India TV Paisa पेट्रोल 0.89 रुपए और डीजल 0.86 रुपए हुआ महंगा, इस बार कीमतों में बढ़ोत्तरी की ये हैं वजह

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो गई है। आईओसी के अनुसार, पेट्रोल के दाम 0.89 रुपए प्रति लीटर बढ़ गए है। जबकि, डीजल प्रति लीटर 0.86 रुपए महंगा हो गया है। नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो गई। आपको बात दें कि इसके पहले 15 अक्टूबर को तीनों तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 1.34 रुपए प्रति लीटर और 2.37 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की थी।

क्यों बढ़ाई कीमतें

आईओसी ने एक बयान में कहा, ‘पेट्रोल और डीजल की अंतर्राष्ट्रीय उत्पाद कीमतों का मौजूदा स्तर और भारतीय रुपए-अमेरिकी डॉलर के विनिमय दर के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ानी पड़ी, जिसका असर उपभोक्ताओं पर डाला जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार में कीमतों और भारतीय रुपए-अमेरिकी डॉलर की विनिमय दर में बदलाव पर लगातार नजर रखी जाएगी और बाजार के रुझानों के अनुसार कीमतों में भविष्य में बदलाव किया जाएगा।

चार बड़े महानगरों में अब क्या हैं पेट्रोल की कीमतें

ताजा वृद्धि के बाद गैर-ब्रांडेड पेट्रोल की कीमत नई दिल्ली में 67.62 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 70.24 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 74 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 67.13 रुरुपए ये प्रति लीटर हो गई है।

तस्वीरों में देखिए इंडियन ऑयल से जुड़े रोचक तथ्य

IOC

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

चार बड़े महानगरों में ये हैं अब डीजल के दाम 

इसी तरह गैर ब्रांडेड डीजल की नई कीमत दिल्ली में 56.41 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 58.67 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 62.15 रुपये प्रति लीटर, और चेन्नई में 58.02 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

Latest Business News