A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल पंप मालिक दैनिक कीमत समीक्षा को लेकर नहीं करेंगे हड़ताल, इस शर्त पर सरकार के साथ बनी सहमति

पेट्रोल पंप मालिक दैनिक कीमत समीक्षा को लेकर नहीं करेंगे हड़ताल, इस शर्त पर सरकार के साथ बनी सहमति

पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में दैनिक आधार पर समीक्षा को लेकर शुक्रवार से प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली है।

पेट्रोल पंप मालिक दैनिक कीमत समीक्षा को लेकर नहीं करेंगे हड़ताल, इस शर्त पर सरकार के साथ बनी सहमति- India TV Paisa पेट्रोल पंप मालिक दैनिक कीमत समीक्षा को लेकर नहीं करेंगे हड़ताल, इस शर्त पर सरकार के साथ बनी सहमति

नई दिल्ली। पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में दैनिक आधार पर समीक्षा को लेकर शुक्रवार से प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली है। कीमत बदलाव को लेकर सरकार के हर दिन मध्यरात्रि के बजाए सुबह छह बजे किए जाने पर सहमत होने के बाद हड़ताल वापस ली गई है। अब तक कीमत में बदलाव मध्यरात्रि से प्रभाव में आता था लेकिन यह देखते हुए कि डीलरों को हर दिन मध्यरात्रि से बदलाव के लिए कर्मचारी तैनात करना होगा, समय को अब बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें : मोटे कमीशन पर अभी भी बदले जा रहे हैं पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट, 30 जून तक NRI के लिए खुली है विंडो

पेटोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि,

कीमत बदलाव के लिए नई समय-सारणी को लेकर डीलरों के साथ सहमति बन गयी है, अत: पूर्व निर्णय के अनुसार दैनिक कीमत समीक्षा 16 जून से लागू होगी।

निजी पेट्रोल पंप मालिकों ने कीमत में बदलाव मध्यरात्रि से करने को लेकर अपर्याप्त ढांचागत सुविधा के अभाव का हवाला देते हुए हड़ताल की चेतावनी दी थी। देश के 54,000 पेट्रोल पंपों में इनकी हिस्सेदारी करीब तीन चौथाई है। उन्होंने कहा कि कुछ व्यवहारिक कठिनाइयां थीं जिसका हमने सभी तीन पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के साथ बुधवार को बैठक कर समाधान कर लिया है। मंत्री ने कहा कि इसके तहत मध्यरात्रि से बदलाव के बजाए कीमत कारोबार शुरू करने से पहले बदला जाएगा।

यह भी पढ़ें :महंगाई कम रहने से उठी ब्याज दरों में कटौती की मांग, उद्योगों ने कहा रोजगार सृजन के लिए निवेश बढ़ाना है जरूरी

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम टेडर्स के अध्यक्ष अशोक बधवार ने कहा कि सरकार ने जनहित में दैनिक आधार पर कीमतों की समीक्षा का फैसला किया है और हमने भी लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए 16 जून सेे न- बिक्री -न -खरीदे आंदोलन को वापस लेने का निर्णय किया।

Latest Business News