A
Hindi News पैसा बिज़नेस गोयल ने कहा, महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार जिम्मेदार

गोयल ने कहा, महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार जिम्मेदार

पीयूष गोयल ने महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। वहीं पानी पहुंचाने के लिए फड़णवीस की सराहना की।

महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए कांग्रेस-एनसीपी जिम्मेदार, गोयल ने पानी पहुंचाने के लिए की फड़णवीस की तारीफ- India TV Paisa महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए कांग्रेस-एनसीपी जिम्मेदार, गोयल ने पानी पहुंचाने के लिए की फड़णवीस की तारीफ

मुंबई। केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने महाराष्ट्र में कृषि संकट के लिए पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही उन्होंने सूखा प्रभावित लातूर में ट्रेन वैगन के जरिए पेय जल उपलब्ध कराने के लिये मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की सराहना की। उन्होंने यह भी घोषणा की कि बिजली कंपनी दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) चालू वर्ष में लाभ अर्जित करेगी। कंपनी पश्चिम बंगाल में दामोदर नदी क्षेत्र में कई बिजली घरों का परिचालन करती है।

गोयल ने कहा, डा. बाबासाहेब अम्बेडकर 1944 में सिंचाई को लेकर चिंतित थे और आज यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री फड़णवीस को भीषण जल संकट विरासत में मिला। राज्य में सिंचाई के क्षेत्र में खराब स्थिति है जिसका कारण कई वर्षों तक खराब राजनीतिक प्रबंधन है। गोयल ने कहा, मुझे वास्तव में इस बात की खुशी है कि मुख्यमंत्री ने जलयुक्त सिवर जैसे उपाय किये हैं जिसका मकसद पूरे राज्य में छोटे चेक डैम सुनिश्चित करना तथा यह सुनिश्चित करना है कि जल का भंडारण और संरक्षण किया जा सके।

दामोदर घाटी निगम के बारे में गोयल ने कहा कि कोयला तथा बिजली क्षेत्र में यह एकमात्र सार्वजनिक उपक्रम है जो पिछले साल तक नुकसान में थी और इसका कारण खराब प्रबंधन, खराब नेतृत्व था। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह बाबासाहेब अम्बेडकर के लिये उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी कि उनके 125वें वर्षगांठ के मौके पर डीवीसी कई वर्ष बाद इस साल लाभ अर्जित करेगी।

Latest Business News