A
Hindi News पैसा बिज़नेस बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये पावर ग्रिड देगी 19.3 करोड़ रुपये

बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये पावर ग्रिड देगी 19.3 करोड़ रुपये

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पावर ग्रिड कॉरपोरेशन बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये 19.3 करोड़ रुपये देगी।

<p>बदरीनाथ धाम के विकास...- India TV Paisa Image Source : FILE बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये पावर ग्रिड देगी 19.3 करोड़ रुपये 

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पावर ग्रिड कॉरपोरेशन बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये 19.3 करोड़ रुपये देगी। यहां बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बिजली मंत्रालय के अधीन आने वाली कंपनी यह राशि कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत दे रही है। 

बयान के अनुसार, ‘‘बदरीनाथ धाम को ‘स्मार्ट स्प्रिचुअल हिलटाउन’ के रूप में विकसित करने के लिए श्री केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट और महारत्न कंपनी पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के बीच समझौता ज्ञापन पर बुधवार को हस्ताक्षर किये गये।’’ इसके तहत पावर ग्रिड सीएसआर के तहत 19.3 करोड रुपए बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों के लिये देगी। 

सहमति पत्र पर उत्तराखण्ड पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर और पावरग्रिड कॉरपोरेशन के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के श्रीकांत ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर जावलकर ने कहा कि इस राशि का उपयोग बदरीनाथ धाम के विकास कार्यों में किया जाएगा। इन परियोजनाओं में 2.5 किमी लंबी और 10.5 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण शामिल है जो यातायात के बेहतर प्रबंधन में मददगार होगा। 

Latest Business News