A
Hindi News पैसा बिज़नेस  सूचनाओं को गोपनीय बनाने के लिए सरकार ने उठाया कदम, एक दिसंबर से वित्त मंत्रालय में मीडिया का प्रवेश होगा बंद

 सूचनाओं को गोपनीय बनाने के लिए सरकार ने उठाया कदम, एक दिसंबर से वित्त मंत्रालय में मीडिया का प्रवेश होगा बंद

मोदी सरकार ने बजट बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वित्त मंत्रालय अगले वित्त वर्ष के लिए बजट तैयारियों के अंतिम दौर में पहुंच चुका है।

सूचनाओं को गोपनीय बनाने के लिए सरकार ने उठाया कदम, एक दिसंबर से वित्त मंत्रालय में मीडिया का प्रवेश होगा बंद- India TV Paisa सूचनाओं को गोपनीय बनाने के लिए सरकार ने उठाया कदम, एक दिसंबर से वित्त मंत्रालय में मीडिया का प्रवेश होगा बंद

नई दिल्‍ली। अगले वित्‍त वर्ष के लिए मोदी सरकार ने बजट बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वित्त मंत्रालय अगले वित्त वर्ष के लिए बजट तैयारियों के अंतिम दौर में पहुंच चुका है। इसे देखते हुए एक दिसंबर से मीडिया के लिए मंत्रालय में प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। ऐसा बजट की सूचनाओं को गोपनीय बनाए रखने के मद्देनजर किया जा रहा है, ऐसा हर साल किया जाता है।

इस बार संसद में बजट के फरवरी के पहले सप्ताह में पेश किए जाने की संभावना है। पिछली बार इसे एक फरवरी को पेश किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वित्त वर्ष 2018-19 के लिए बजट तैयार करने का काम शुरू हो चुका है और इसे काफी गति भी मिल चुकी है। ऐसे में वित्त मंत्रालय ने एक दिसंबर से मीडिया का प्रवेश रोकने का निर्णय लिया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली की बजट टीम में वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला और पोन राधाकृष्णन, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार शामिल हैं। अधिकारियों में वित्त सचिव हसमुख अधिया, आर्थिक मामलों के सचिव एस सी गर्ग, व्यय सचिव ए एन झा, विनिवेश सचिव एन के गुप्ता और वित्तीय सेवाओं के सचिव राजीव कुमार शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पीआईबी कार्ड धारक पत्रकार कभी भी बिना पूर्व स्वीकृति के नॉर्थ ब्लॉक में प्रवेश कर सकते हैं। अब एक दिसंबर से इस पर रोक लग जाएगी। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का यह अंतिम पूर्ण बजट होगा। मोदी सरकार ने मई 2014 में सत्ता संभाली थी।

Latest Business News