A
Hindi News पैसा बिज़नेस मौद्रिक नीति से पहले राजन ने की जेटली से मुलाकात

मौद्रिक नीति से पहले राजन ने की जेटली से मुलाकात

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने अपनी आखिरी मौद्रिक नीति समीक्षा पेश करने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

मंगलवार को राजन पेश करेंगे अंतिम मौद्रिक नीति, आरबीआई गवर्नर ने की वित्‍त मंत्री से मुलाकात- India TV Paisa मंगलवार को राजन पेश करेंगे अंतिम मौद्रिक नीति, आरबीआई गवर्नर ने की वित्‍त मंत्री से मुलाकात

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की। ऐसा समझा जा रहा है कि राजन ने मंगलवार को मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले वित्‍त मंत्री के साथ वृहत आर्थिक स्थिति पर चर्चा की।

यह बैठक ऐसे समय हुई, जब सरकार ने अगले पांच साल के लिए चार फीसदी मुद्रास्फीति का लक्ष्य तय किया है। इसके आधार पर ब्याज दर निर्धारण वाली नई समिति मौद्रिक नीति के बारे में फैसला करेगी।

NPA की साफसफाई का काम काफी पहले शुरू होना चाहिए था: राजन

बैठक के बारे में पूछे जाने पर राजन ने संवाददाताओं से कहा, मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है, मंगलवार को मौद्रिक नीति आएगी, इसीलिए मुझे नीति तक इंतजार करना है।

हल्के अंदाज में रिजर्व बैंक के निवर्तमान गवर्नर ने कहा कि वह मौन अवधि में है और मंगलवार को ही बोल पाऊंगा। गवर्नर मौद्रिक नीति समीक्षा की घोषणा के बाद मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हैं। राजन नौ अगस्त को अपनी आखिरी मौद्रिक नीति समीक्षा की घोषणा करेंगे। उनका तीन साल का कार्यकाल चार सितंबर को पूरा हो रहा है। रिजर्व बैंक ने जून की मौद्रिक नीति समीक्षा में ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया था।

Latest Business News