A
Hindi News पैसा बिज़नेस राजस्थान सरकार ने दुबई एक्सपो में 37,828 करोड़ रुपये के निवेश समझौते किए

राजस्थान सरकार ने दुबई एक्सपो में 37,828 करोड़ रुपये के निवेश समझौते किए

दुबई के शाही परिवार ने भी स्वास्थ्य, पर्यटन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निवेश की मंशा जताई है। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाओं को देखते हुए निवेशकों के अनुरूप नीतियां बनाई गई हैं।

राजस्थान सरकार ने दुबई एक्सपो में 37,828 करोड़ रुपये के निवेश समझौते किए- India TV Paisa Image Source : PTI राजस्थान सरकार ने दुबई एक्सपो में 37,828 करोड़ रुपये के निवेश समझौते किए

जयपुर: राजस्थान सरकार ने दुबई में चल रहे दुबई एक्सपो में विभिन्न क्षेत्रों में 37,828 करोड़ रुपये के निवेश समझौते किए हैं। इसके साथ ही दुबई के शाही परिवार ने भी स्वास्थ्य, पर्यटन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निवेश करने की मंशा जताई है। एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि दुबई एक्सपो में सोमवार तक लॉजिस्टिक, सिरेमिक, पत्थर, रियल एस्टेट, पेट्रोलियम, कृषि व खाद्य प्रसंस्करण, ई-कचरा रिसाइक्लिंग, चिकित्सा, बुनियादी ढांचा, आईटी और पर्यटन क्षेत्रों से संबंधित 37,828 करोड़ रुपये के 24 सहमति पत्रों (एमओयू) और 17 आशय पत्रों (एलओआई) किए हैं। 

दुबई के शाही परिवार ने भी स्वास्थ्य, पर्यटन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निवेश की मंशा जताई है। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाओं को देखते हुए निवेशकों के अनुरूप नीतियां बनाई गई हैं। 'वन स्टॉप शॉप’ के माध्यम से उद्योग से जुड़ी सभी अनुमतियां एक ही जगह मिलने से निवेशक राज्य पर भरोसा जता रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मीणा के साथ-साथ नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, उद्योग राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया व अधिकारियों का एक दल दुबई एक्सपों में गया हुआ है जो वहां निवेशकों से चर्चा कर उन्हें निवेश के लिए आंमत्रित कर रहा है।

Latest Business News