A
Hindi News पैसा बिज़नेस 2 अगस्‍त को RBI ब्‍याज दरों में कर सकता है 0.25% की कटौती, कम महंगाई दर को देखते हुए HSBC ने लगाया अनुमान

2 अगस्‍त को RBI ब्‍याज दरों में कर सकता है 0.25% की कटौती, कम महंगाई दर को देखते हुए HSBC ने लगाया अनुमान

2 अगस्त को होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) रेपो रेट में 0.25% की कटौती कर सकता है।

2 अगस्‍त को RBI ब्‍याज दरों में कर सकता है 0.25% की कटौती, कम महंगाई दर को देखते हुए HSBC ने लगाया अनुमान- India TV Paisa 2 अगस्‍त को RBI ब्‍याज दरों में कर सकता है 0.25% की कटौती, कम महंगाई दर को देखते हुए HSBC ने लगाया अनुमान

नई दिल्ली। 2 अगस्त को होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) रेपो रेट में 0.25% की कटौती कर सकता है। वैश्विक आधार पर फाइनेंशियल सर्विसेज उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी HSBC की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि महंगाई दर 4% के सामान्‍य स्‍तर पर आ गई है। इसे देखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ब्‍याज दरों में कटौती करने का कदम उठा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में महंगाई दर में आश्‍चर्यजनक रुप से कमी आई है। चालू वित्‍त वर्ष में महंगाई का यह निम्नतम स्तर न तो सतत रह सकता है और न ही इसके फिर से तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी का Q1 मुनाफा 4.4 प्रतिशत बढ़कर 1,556 करोड़ हुआ, 3 महीने में बेचीं 3.94 लाख कार

HSBC की रिपोर्ट के अनुसार, RBI द्वारा नीतिगत दरों में कटौती संभव है क्योंकि देश की महंगाई दर के साथ अंतर सामान्य है। मुद्रास्फीति के नरम बने रहने की उम्मीद है और साथ ही खाद्यान्न की कीमतें भी घट रही हैं।

यह भी पढ़ें : एक्सिस बैंक करेगी Snapdeal के मोबाइल वॉलेट फ्रीचार्ज का अधिग्रहण, 385 करोड़ रुपए में सौदा हुआ तय

HSBC ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि हमें उम्मीद है कि 2 अगस्त को समीक्षा बैठक में ब्याज दरों में 0.25% तक की कटौती करेगा और केंद्रीय बैंक अपनी तटस्थ स्थिति को बनाए रखेगा जो हमें लगता है कि दरों में कटौती के साथ सामंजस्य बिठाती है।

Latest Business News