A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस कैपिटल अपनी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी को कराएगी शेयर बाजार में लिस्‍ट, पहली छमाही में आएगा आईपीओ

रिलायंस कैपिटल अपनी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी को कराएगी शेयर बाजार में लिस्‍ट, पहली छमाही में आएगा आईपीओ

रिलायंस कैपिटल की योजना चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में अपनी आवास वित्त इकाई रिलायंस होम फाइनेंस को सूचीबद्ध कराने की है।

रिलायंस कैपिटल अपनी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी को कराएगी शेयर बाजार में लिस्‍ट, पहली छमाही में आएगा आईपीओ- India TV Paisa रिलायंस कैपिटल अपनी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी को कराएगी शेयर बाजार में लिस्‍ट, पहली छमाही में आएगा आईपीओ

नई दिल्ली। रिलायंस कैपिटल की योजना चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में अपनी आवास वित्त इकाई रिलायंस होम फाइनेंस को सूचीबद्ध कराने की है। इससे कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों के लिए बेहतर मूल्यवर्धन किया जा सकेगा।

रिलायंस कैपिटल के कार्यकारी निदेशक अनमोल अंबानी ने निवेशकों को बताया कि रिलायंस होम फाइनेंस को 2017-18 की पहली छमाही में सूचीबद्ध किया जाएगा। रिलायंस कैपिटल बीमा, म्यूचुअल फंड और अन्य वित्तीय सेवा क्षेत्रों में काम कर रही है। कंपनी ने कहा कि बीते वित्त वर्ष के दौरान उसके मुख्य कारोबार ने परिचालन प्रदर्शन के हिसाब से मुनाफे में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।

कंपनी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे सभी कारोबार सतत आधार पर मुनाफे वाली वृद्धि के इस रुख को कायम रखेंगे। अनमोल अंबानी ने कहा कि 31 मार्च, 2017 तक रिलायंस कैपिटल का कॉरपोरेट ढांचा मुख्य निवेश कंपनी के दर्जे को पूरा करता है।

सूचीबद्धता प्रस्‍ताव के मुताबिक रिलायंस होम फाइनेंस की 49 फीसदी हिस्‍सेदारी को रिलायंस कैपिटल के सभी शेयरधारकों के बीच एक रिलायंस कैपिटल के शेयर पर एक रिलायंस होम का शेयर फ्री के अनुपात में आवंटित किया जाएगा। रिलायंस कैपिटल की रिलायंस होम में 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी होगी। रिलायंस की 100 फीसदी स्‍वामित्‍व वाली रिलायंस होम फाइनेंस होम लोन, लोन अगेंस्‍ट प्रॉपर्टी, कंस्‍ट्रक्‍शन फाइनेंस और अफोर्डेबल हाउसिंग लोन जैसे लोन उत्‍पादन मुहैया कराती है।

Latest Business News