A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस Jio ने 'हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर' पर TRAI के सवालों का जवाब देने के लिये मांगा 29 दिसंबर तक का वक्त

रिलायंस Jio ने 'हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर' पर TRAI के सवालों का जवाब देने के लिये मांगा 29 दिसंबर तक का वक्त

TRAI ने रिलायंस Jio से पूछा था कि उसके द्वारा मुफ्त वॉइस और डाटा प्लान के ऑफर की अवधि बढ़ाए जाने को क्यों न मौजूदा नियमों का उल्लंघन माना जाए।

रिलायंस Jio ने ‘हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर’ पर TRAI के सवालों का जवाब देने के लिये मांगा 29 दिसंबर तक का वक्त- India TV Paisa रिलायंस Jio ने ‘हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर’ पर TRAI के सवालों का जवाब देने के लिये मांगा 29 दिसंबर तक का वक्त

नई दिल्‍ली। रिलायंस Jio ने दूरसंचार नियामक ट्राई के सवालों का जवाब देने के लिये 29 दिसंबर तक का समय मांगा है।  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने रिलायंस Jio से पूछा था कि उसके द्वारा मुफ्त वॉइस और डाटा प्लान के ऑफर की अवधि बढ़ाए जाने को क्यों न मौजूदा नियमों का उल्लंघन माना जाए। इसका कारण है कि प्रचार या प्रमोशन से जुड़े ऑफर की अवधि 90 दिन की होती है।

यह भी पढ़ें : 31 मार्च के बाद घर पर रखे पुराने 500 और 1000 के नोट तो लगेगा जुर्माना और होगी जेल, अध्‍यादेश हुआ मंजूर

TRAI ने Jio को भेजा था नोटिस

  • मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने अपनी 90 दिन की वेलकम योजना 3 दिसंबर को बंद होने से पहले मौजूदा तथा नए ग्राहकों के लिए ‘हैप्‍पी न्यू इयर ऑफर’ की पेशकश की थी।
  • उसके बाद TRAI ने 20 दिसंबर को Jio को पत्र लिखकर पांच दिन में यह स्पष्ट करने को कहा था कि आखिर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ पेशकश को नियामकीय दिशानिर्देशों का उल्लंघन क्यों नहीं माना जाना चाहिए।
  • नियामक ने 20 दिसंबर को लिखे गए पत्र में कंपनी से पूछा था कि प्रमोशनल योजना के तहत फ्री डाटा की पेशकश को क्या न बाजार बिगाड़ने वाला माना जाए।
  • इस बारे में संपर्क किए जाने पर रिलायंस Jio इन्फोकॉम ने कोई टिप्पणी नहीं की।
  • मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि नियामक ने अपने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि रिलायंस Jio के ग्राहकों की संख्या 18 दिसंबर तक 6.3 करोड़ हो गई है और कंपनी जल्द ब्रॉडबैंड क्षेत्र की एक प्रमुख खिलाड़ी होगी।

यह भी पढ़ें : बैंकों में आ चुके हैं पुराने 500 और 1000 के 90 फीसदी नोट, 15.4 लाख करोड़ नोट थे सर्कुलेशन में

सूत्रों के अनुसार रिलायंस जियो ने अब ट्राई को पत्र लिखकर जवाब देने के लिये 29 दिसंबर तक का समय मांगा है। इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे गये ई-मेल का कोई जवाब नहीं आया।

Latest Business News