A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला

बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली मजबूती के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली मजबूती के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा मजबूत होकर 66.92 पर खुला है। बीते सत्र में भी भारतीय रुपया मजबूती के साथ बंद हुआ था।

मंगलवार को रुपए में दो दिन की गिरावट थमी

  • एक विदेशी मुद्रा डीलर ने बताया कि घरेलू बाजार में लगातार विदेशी मुद्रा प्रवाह जारी रहने से भी रुपए को मजबूती मिली।
  • मंगलवार को अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपए की शुरुआत 66.97 रुपए प्रति डालर पर मजबूती के साथ हुई।
  • बाद में बैंकों की डॉलर बिकवाली से यह और मजबूत होकर 66.90 तक पहुंच गया लेकिन कारोबार की समाप्ति पर पिछले दिन यानी सोमवार के बंद भाव 67.02 रुपए के मुकाबले 9 पैसे की मजबूती के साथ 66.93 रुपए प्रति डालर पर बंद हुआ।

क्या है संदर्भ दर

  • रिजर्व बैंक ने मंगलवार के कारोबार के लिए डॉलर-रुपया संदर्भ दर 66.9439 रुपए प्रति डालर और यूरो-रुए के लिये 71.0877 रुपए प्रति यूरो तय की थी।

रुपए का दायरा

  • केडिया कमोडिटी के अजय केडिया के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपया आज 66.94 से 67.12 के दायरे में रह सकता है।

एक्सपर्ट्स की राय

  • आईएफए ग्लोबल के सीईओ अभिषेक गोयनका के मुताबिक रुपए में मजबूती के लिए घरेलू संकेतों का असर अहम रहा है। सरकार के द्वारा उठाए कदमों से एक बार फिर विदेशी निवेशक मार्केट की तरफ मुड़ रहें हैं। जिसका फायदा करंसी को मिला है।

Latest Business News