A
Hindi News पैसा बिज़नेस महासेल में अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ने की 9,000 करोड़ रुपये की बिक्री: रिपोर्ट

महासेल में अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ने की 9,000 करोड़ रुपये की बिक्री: रिपोर्ट

24 सितंबर को खत्म हुई ई-कॉमर्स कंपनियों की महासेल में पिछले साल के मुकाबले 40 फीसदी अधिक सेल दर्ज की है।

महासेल में अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ने की 9,000 करोड़ रुपये की बिक्री: रिपोर्ट- India TV Paisa महासेल में अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ने की 9,000 करोड़ रुपये की बिक्री: रिपोर्ट

नई दिल्ली। 24 सितंबर को खत्म हुई ई-कॉमर्स कंपनियों की महासेल में पिछले साल के मुकाबले 40 फीसदी अधिक सेल दर्ज की है। रिसर्च कंपनी रेडसीर कंसल्टिंग ने एक रिपोर्ट जारी कर महासेल के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल के बारे में यह जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि 24 सितंबर को खत्म हुए महासेल सीजन के दौरान देश की ई-कॉमर्स कंपनियों ने करीब 9,000 करोड़ रुपए की बिक्री की है।

महासेल के दौरान देश की लगभग हर ई-कॉमर्स कंपनी ने हिस्सा लिया है लेकिन देश के ई-कॉमर्स ट्रेड में अधिकतर हिस्सेदारी अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की ही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों ने 20-24 सितंबर के दौरान पांच त्योहारी दिनों में अब तक की सबसे अधिक बिक्री की है। रेडसीर के आकलन में पता चला है कि इन कंपनियों ने नौ हजार करोड़ रुपये की बिक्री की। उसने आगे कहा कि पिछले साल से तुलना करने पर यह सालाना 40 प्रतिशत की तेजी है। उसने कहा कि कुल बिक्री में फ्लिपकार्ट समूह की हिस्सेदारी 58 प्रतिशत रही जबकि अमेजन ने 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की।

रिपोर्ट ने कहा, विग्यापन, ऑफर और क्रियान्वयन के दम पर इन कंपनियों ने संभावनाओं के अनुरूप प्रदर्शन किया और अब तक की सर्वश्रेष्ठ बिक्री की। रेडसीर का यह आकलन नौ हजार उपभोक्ताओं और एक हजार से अधिक विक्रेताओं से की गयी बातचीत पर आधारित है।

Latest Business News