A
Hindi News पैसा बिज़नेस स्टेट बैंक का निदेशक मंडल बाजार से बॉन्ड के जरिये दो अरब डॉलर जुटाने पर करेगा विचार

स्टेट बैंक का निदेशक मंडल बाजार से बॉन्ड के जरिये दो अरब डॉलर जुटाने पर करेगा विचार

केन्द्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति की बैठक 28 अप्रैल 2021 को होनी है। जिसमें बैंक के द्वारा रकम जुटाने पर विचार किया जायेगा।

<p>रकम जुटाने पर विचार</p>- India TV Paisa Image Source : PTI रकम जुटाने पर विचार

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसके केन्द्रीय निदेशक मंडल की एक समिति चालू वित्त वर्ष के दौरान बाजार से बॉंड के जरिये दो अरब डालर (करीब 14,940 करोड़ रुपये) जुटाने के बारे में विचार करेगी। बैंक ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में इसकी जानकारी दी है। उसने कहा है कि केन्द्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति की बैठक 28 अप्रैल 2021 को होनी है। बैंक ने कहा है कि उसकी समिति स्थिति की समीक्षा करेगी और सार्वजनिक पेशकश या फिर अमेरिकी डालर में वरिष्ठ बिना गारंटी वाले नोट के निजी आवंटन के जरिये अथवा किसी अन्य परिवर्तनीय मुद्रा में 2021- 22 के दौरान एक अथवा कई किस्तों में लंबी अवधि के लिये दो अरब डालर तक जुटाने की जांच परख करेगी। 

एक्सिस बैंक को मार्च तिमाही के दौरान 2,677 करोड़ रुपये का मुनाफा

एक्सिस बैंक ने मंगलवार को कहा कि मार्च 2021 को समाप्त तिमाही के दौरान उसका एकल शुद्ध लाभ 2,677 करोड़ रुपये रहा है। बैंक फंसे कर्ज के एवज में किये जाने वाले प्रावधान में कमी आने से मुनाफा हासिल करने में सफल हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में निजी क्षेत्र के इस बैंक को 1,387.78 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि जनवरी से मार्च 2021 की चौथी तिमाही में उसकी कुल कमाई 20,213 करोड़ रुपये रही है जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 20,219 करोड़ रुपये रही थी। बैंक ने कहा है कि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के दौरान फंसे कर्ज और दूसरे आपात जरूरतों के लिये किये जाने वाले प्रावधान में उल्लेखनीय गिरावट आई। इस दौरान इस मद में 3,295 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया जबकि एक साल पहले इसी अवधि में 7,730 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। आलोच्य तिमाही के दौरान बैंक की शुद्ध ब्याज आय 11 प्रतिशत बढ़कर 7,555 करोड़ रुपये हो गई जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 6,808 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान शुद्ध ब्याज मार्जिन 3.58 प्रतिशत रहा जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 3.55 प्रतिशत पर था।

Latest Business News