A
Hindi News पैसा बिज़नेस स्टेट बैंक ने 2.5 गुना बढ़ाई क्विक ट्रांसफर की लिमिट, बिना किसी को रजिस्टर किए भेज सकेंगे 25,000 रुपए

स्टेट बैंक ने 2.5 गुना बढ़ाई क्विक ट्रांसफर की लिमिट, बिना किसी को रजिस्टर किए भेज सकेंगे 25,000 रुपए

क्विक ट्रांसफर सर्विस की मदद बिना बेनेफेशरी एड किए भी एक दिन में 25,000 रुपए ट्रांसफर किए जा सकेंगे। अबतक यह लिमिट 10,000 रुपए प्रति दिन थी।

स्टेट बैंक ने 2.5 गुना बढ़ाई क्विक ट्रांसफर की लिमिट, बिना किसी को रजिस्टर किए भेज सकेंगे 25,000 रुपए- India TV Paisa स्टेट बैंक ने 2.5 गुना बढ़ाई क्विक ट्रांसफर की लिमिट, बिना किसी को रजिस्टर किए भेज सकेंगे 25,000 रुपए

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने नेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने क्विक ट्रांसफर सर्विस की लिमिट में 2.5 गुना का इजाफा किया है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नेट बैंकिंग में क्विक ट्रांसफर सर्विस की मदद बिना बेनेफेशरी एड किए भी एक दिन में 25,000 रुपए ट्रांसफर किए जा सकेंगे। अबतक यह लिमिट 10,000 रुपए प्रति दिन थी।

बैंक ने क्विक ट्रांसफर सर्विस के तहत प्रति ट्रांजेक्शन लिमिट को भी दोगुना बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दिया है, अबतक यह लिमिट 5,000 रुपए थी। क्विक ट्रांसफर सर्विस के जरिए आप अपने एकाउंट के साथ बिना कोई बेनेफिशरी एड किए किसी भी दूसरे खाते में पैसा भेज सकते हैं। इसके लिए आपको जिस खाते में पैसा भेजना है वह खाता नंबर और उसका IFSC कोड चाहिए होगा, अन्य किसी भी जानकारी की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सेवा के तहत स्टेट बैंक का ग्राहक किसी दूसरे स्टेट बैंक के ही खाते में पैसे भेजता है तो किसी तरह का चार्ज नहीं है लेकिन खाता अगर किसी दूसरे बैंक का है तो 2 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन चार्ज लगता है।

सामान्य तौर पर नेट बैंकिंग में NEFT, RTGS, IMPS, जैसे विकल्पों के जरिए पैसा भेजा जाता है, लेकिन इन सबी विकल्पों के लिए पहले बेनेफिशरी एड करना पड़ता है जिसमें 2-3 घंटे से लेकर एक दिन तक का समय लग जाता है। जिस खाते में पैसा भेजना है वह जबतक बेनेफिशरी के तौर पर एड नहीं होता है तबतक बिना क्विक ट्रांसफर सर्विस के उसमें पैसा नहीं भेजा जा सकता।

Latest Business News